बिजली की शिकायत अब एसएमएम व टोल फ्री नंबर पर

शिवपुरी- राज्य शासन द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं की समस्याओं के त्वरित निराकरण के उद्धेश्य से एसएमएस व टोल फ्र ी नंबर की सेवा प्रारंभ की गई है। इसके तहत उपभोक्ता ट्रान्सफार्मर फेल होने की सूचना एसएमएस से तथा अन्य शिकायत टोल फ्री नंबर पर कर सकते है।

मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी लि.मी. के डी.ई. श्री शर्मा से प्राप्त जानकारी के अनुसार बिजली शिकायतों का समाधान अब घर बैठे होगा, जिसमें बिजली से जुड़ी समस्याऐं जैसे बिजली बंद होने, खराब मीटर, कनेक्शन काटने-जोडऩे, लोड कम-ज्यादा, मीटर रीडिंग, वोल्टेज मे उतार-चढ़ाव, ट्रांसफार्मर में चिंगारी, विद्युत दुर्घटना जैसी हर शिकायत के लिए तुरंत कॉल सेंटर के टोल फ्री नं. 18004203300 पर फोन किया जा सकता है।

इसी प्रकार एसएमएस के माध्यम से फेल ट्रांसफार्मर की सूचना टोल फ्री नंबर 9039110022 पर दी जा सकती है एवं कंपनी द्वारा अपने कार्यक्षेत्र के भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर एवं चंबल संभागों के कृषि उपभोक्ताओं और ग्रामीण उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए एसएमएस के जरिए फेल ट्रांसफार्मर की सूचना प्राप्त करने की व्यवस्था की है। एसएमएस से फेल ट्रांसफार्मर की सूचना प्राप्त होते ही संबंधित ट्रांसफार्मर बदलने हेतु स्वत: वरीयता सूची में शामिल हो जायेगा। 

कंपनी ने यह व्यवस्था की है कि फेल ट्रांसफार्मर का संदेश मिलत ही एक शिकायत क्रमांक मिलेगा और जब तक संबंधित फेल ट्रांसफार्मर नहीं बदला जाता है, तब तक ट्रांसफार्मर के संबंध में पूरी जानकारी मोबाइल फोन पर समय-समय पर मिलती रहेगी। कंपनी ने यह व्यवस्था भी की है कि फेल ट्रांसफार्मर की सूचना सेन्ट्रल कॉल सेन्टर के टोल फ्री नंबर 18004203300 पर भी दर्ज कराई जा सकती है।