प्रेमी के साथ भागी पत्नि कराने वाली है नाबालिग बेटी का ब्याह

शिवपुरी। एक मासूम बेटी को अपनी पत्नि के चंगुल से बचाने के लिए एक पिता ने पुलिस की शरण लेकर न्याय की गुहार लगाई है। पीडि़त पिता ने पुलिस के समक्ष अपनी पत्नि पर आरोप भी लगाया कि वह डेढ़ माह पूर्व एक अन्य युवक के साथ भी भाग गई थी और अब वह अपनी नाबालिग बेटी का विवाह कराने की फिराक में है ऐसे में उस मासूम के जीवन से खिलवाड़ ना हो इसके लिए पुलिस में शिकायत दर्ज कर पुलिस से अपनी बेटी को सकुशल बचाए जाने की गुहार पिता ने पुलिस से लगाई है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है और अपने स्तर से कार्यवाही में जुट गई है।

यहां बताना होगा कि जिले के सुरवाया थाना क्षेत्र के ग्राम बूढ़ी बड़ौद में रहने वाले पीडि़त पिता भगवानदास ने पुलिस को एक शिकायती आवेदन देकर अपनी नाबालिग बेटी को पत्नि के चंगुल से छुड़ाने की गुहार लगाई है। पीडि़त ने आवेदन के माध्यम से पुलिस में शिकायत की है कि उसकी पत्नि डेढ़ माह पूर्व गांव के एक युवक के साथ भाग गई थी और वह अपने साथ अपनी 12 वर्षीय पुत्री को भी ले गई थी। अब वह अपनी नाबालिग बेटी का विवाह करने की योजना बना रही है। भगवानलाल ने न्याय मांगते हुए सुरवाया थाना प्रभारी से मांग की है कि वह उसकी नाबालिग बच्ची को उसकी मां के चंगुल से छुडवाएं।

फरियादी भगवानदास जाटव पुत्र चिम्मन जाटव का विवाह 12 साल पहले कुसमल जाटव नामक युवती से हुआ था और उसके चार बच्चे भी थे। जिसमें अनीता उसकी उसकी बड़ी पुत्री है। जिसकी उम्र 12 साल है। पिछले डेढ़ माह पूर्व कुसमल गांव के बादाम रावत नामक युवक के साथ घर से अपनी पुत्री को लेकर भाग गई और वह सिरसौद थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम खौरघार में अपनी बहन लच्छो जाटव के यहां बादाम रावत के साथ रहने लगी। इसी बीच जब भगवानदास को अपनी पत्नि का सुराग लगा तो वह उसे लेने खौरघार पहुंचा, लेकिन कुसमल ने उसके साथ आने से इंकार कर दिया।

कुसमल जब साथ आने के लिए राजी नहीं हुई तो भगवानदास ने पुत्री अनीता को साथ ले जाने के लिए कहा तो उसने फरियादी से कहा कि वह उसका विवाह करेगी और उसके लिए उसने लड़का भी देख लिया है। पीडि़त पिता ने जब अपनी नाबालिग पुत्री के विवाह की बात सुनी तो वह स्तब्ध रह गया और उसने कुसमल को समझाया, लेकिन उसने उसकी एक न मानी और उसे वहां से भगा दिया।

इसके बाद पीडि़त पिता सुरवाया थाने पहुंचा और एक शिकायती आवेदन पुलिस को दिया है जिसमें उल्लेख है कि उसकी पत्नि जबरन उसकी नाबालिग बच्ची का विवाह रचाने जा रही है। जो कि कानून के विरूद्ध है। पीडि़त पिता ने अपनी पुत्री को निर्दयी मां के चंगुल से छुड़वाने के लिए पुलिस  से गुहार लगाई है।