...और यहां पटवारी ने विक्रय से वर्जित भूमि को किया कांग्रेस नेता के नाम

शिवपुरी। एक ओर जहां पटवारी अपनी हड़ताल को लेकर लामबंद्ध है तो वहीं दूसरी ओर जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम बमरा में विक्रय से वर्जित भूमि को पटवारी ने गलत तरीके से कांग्रेस के एक नेता के  नाम दर्ज करा दी। पीडि़त कृषक ने इसकी शिकायत आज जनसुनवाई में की है और दोषी पटवारी सहित दोषी लोगों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग की है। साथ ही कागजातों में उक्त जमीन के स्वामी का नाम संसोधित कर अंकित किए जाने के लिए गुहार लगाई है।

कलेक्टे्रट में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में ग्राम बमरा के रहने वाले तांतूलाल जाटव पुत्र श्री वंशी जाटव ने एक आवेदन के माध्यम से शिकायत की है कि उक्त प्रार्थी अनुसुचित जाति वर्ग का है और उसकी ग्राम बमरा में सर्वे नंबर1242, 1243, 1244, 889 जमीन है। जो विक्रय से वर्जित है। 

शिकायतकर्ता तांतूलाल जाटव का आरोप है कि हल्का नंबर 88 के पटवारी ने उक्त सर्वे नंबर की भूमि को षड्यंत्रपूर्वक कांग्रेस नेता जगदीश शुक्ला के नाम राजस्व के कागजातों में दर्ज करा दी है और इसकी जानकारी फरियादी को उस समय लगी जब तांतूलाल ने चार दिन पूर्व तहसील कार्यालय से उक्त सर्वे नंबरों की नकल निकलवाई तो उसमें सर्वे नंबर 1242, 1243, 1244 और 889 में दर्ज नामों की जगह जगदीश पुत्र प्रेमराज शुक्ला दर्ज था। 

जब इस संबंध में फरियादी ने पटवारी से बात की तो पटवारी ने कोई समाधान कारक जवाब न देते हुए फरियादी को फटकारते हुए भगा दिया। इस तरह के कार्य पटवारी कर रहे है जो गलत और नियम विपरीत है ऐसे में इन पटवारियों व ऐसा गलत कार्य करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही किया जाना आवश्यक है।