अब सड़कों पर यातायात व्यवस्थित करते नजर आऐंगें एसपी सिकरवार

शिवपुरी। शहर में यातायात व्यस्थित व सुविधापूर्ण हो इसके लिए अब शहर के नवागत पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार अपनी कमान संभालेंगें। वैसे श्री सिकरवार ने गत दिवस जब शहर में यातायात की बिगड़ी हालत को देखा तो स्वयं पुलिस अधिकारियों के साथ माधवचौक चौराहे, गुरूद्वारा से उन्होंने अतिक्रमण को हटवाया और आगे से ना करने की सख्त हिदायत भी दी।

जिसका परिणाम यह हुआ कि दुकानदारों ने अपना सामान पुलिस अधीक्षक महेन्द्र सिंह सिकरवार ने शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था को सुधारने का जिम्मा लेते हुए कल शाम तात्याटोपे खेल मैदान से माधव चौक तक भ्रमण किया और  दुकानों के आगे लगे बोर्ड और अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाकर दुकानदारों को हिदायत दी और साथ ही सड़कों पर लावारिश हालत में खड़े वाहनों को अपने कब्जे में लिया गया और चालानी कार्रवाई भी की गई। ट्रेफिक सुधार अभियान में एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार  खुद कमान संभाले हुए थे और उनके साथ एसडीओपी संजय अग्रवाल, कोतवाली टीआई विनायक शुक्ला, देहात थाना टीआई सुनील श्रीवास्तव और यातायात प्रभारी एलबी बौद्ध सहित नपा के एचओ भारत भूषण पाण्डे और नपा के सफाईकर्मी भी मौजूद थे।

शिवपुरी में एसपी के पद पर अपना पदभार संभालने के बाद श्री सिकरवार ने शहर की यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरूस्त करने के लिए अभी कुछ समय पहले सड़कों पर उतरकर राजेश्वरी रोड, ठण्डी सड़क और कोर्ट रोड का जायजा लिया था और यातायात की बदहाल स्थिति को देखकर निराशा भी जताई थी और यातायात को सुचारू रूप से व्यवस्थित करने के निर्देश अपने अधीनस्थों को दिए थे। इन निर्देशों के बाद कल शाम 6 बजे एसडीओपी संजय अग्रवाल भारी पुलिस बल के साथ सड़कों पर उतरे और दुकानों के आगे बने अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाया गया। साथ ही दुकानों के आगे लगे बोर्डों को भी जप्त किया गया और सड़कों पर अव्यवस्थित रूप से खड़े हुए दुपईया वाहनों को भी जप्त किया गया और उनके विरूद्ध चालानी कार्रवाई भी की गई। 

राजेश्वरी रोड से यह अभियान चालू किया गया और वहां से सैकड़ों अतिक्रमण हटाए गए और इसके बाद पुलिसकर्मी अतिक्रमण हटाते हुए गुरूद्वारा चौराहे पर पहुंचे जहां गुरूद्वारे के पास मोटरसाइकिल रिपेयरिंग करने वाले एक दुकानदार ने टेंट लगाकर अतिक्रमण कर रखा था उसके टेंट को हटाया गया और उसे निर्देश दिए गए कि वह यहां किए गए अतिक्रमण को हटा ले नहीं तो कल उनके प्रति कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद आगे बढऩे पर वहां लगे सब्जी और फल-फू्रट और डोसे के ठेले को हटवाया गया और वाटा शोरूम और एक्सिस बैंक द्वारा किए गए अस्थाई अतिक्रमणों को भी हटाया गया। माधव चौक पर तो कपिल जूस और बंसल जूस सहित टोडरमल पेट्रोल पंप के संचालक और कार बाजार के संचालक को शीघ्र अतिक्रमण हटाने के निर्देश स्वयं एसपी महेन्द्र सिंह सिकरवार ने दिए और उन्हें सुबह तक अतिक्रमण हटाने का अल्टीमेटम भी दिया। दुकानों के आगे जब कब्जे हटाए गए तो पूरा मार्ग खुला हुआ दिखने लगा।

 इसके बाद पूरा पुलिस बल स्टेट बैंक ऑफ इंदौर पर पहुंचा। जहां एसडीओपी संजय अग्रवाल ने बैंक द्वारा जनरेटर रखकर अतिक्रमण किये जाने के बाद वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड से अतिक्रमण हटाने के लिए कहा गया। लेकिन गार्ड ने बैंक के वरिष्ठ लोगों को जानकारी देने की मांग पुलिस से कही। जिस पर पुलिस ने उन्हें आज सुबह तक जनरेटर हटाने का अल्टीमेटम दिया। पुलिस की इस कार्रवाई से दुकानदारों में हड़कम्प मच गया। एसपी श्री सिकरवार का कहना है कि प्रतिदिन शाम को दो घंटे चलाई जाएगी। जिससे पुलिस की सक्रियता भी बढ़ेगी और दूसरा यातायात व्यवस्था भी दुरूस्त रहेगी। साथ ही जनता की निगाह में पुलिस की इमेज भी बनेगी।