टायर बनाने के धागे से भरा हुआ ट्रक धूं-धूं कर जला, शॉर्टसर्किट बना कारण

शिवपुरी। गर्मी का प्रकोप इतना भयंकर है कि बदन झुलसाने वाली गर्मी से राहत पाने के लिए व्यक्ति छांव की तलाश करते है तो वहीं आए दिन शार्टसर्किट के कारण भी कई जगह आगजनी की घटनाऐं घट जाती है। आगजनी की इसी तरह की घटना कोलारस में सामने आई जहां कैलादेवी बेयर हाउस के समीप बीती रात्रि 11 बजे एक ट्रक में शॉट सर्किट से आग लग गई। जिससे ट्रक धूं-धूं कर जल उठा और उसमें भरा लाखों रूपयों का टायर बनाने का धागा ट्रक सहित राख हो गया। चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मालनपुर ग्वालियर से टायर बनाने का धागा भरकर डीएसआर कंपनी का ट्रक क्रमांक एमपी 07 एचडी 2253 मद्रास जा रहा था। रात्रि करीब 11 बजे वह कोलारस के आगे मां कैलादेवी बेयर हाउस के समीप पहुंचा तभी ड्रायवर ने ट्रक से धूआं उठता देखा तो उसने ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा कर दिया और नीचे उतरकर देखा तो उसमें आग लगी हुई थी। ट्रक ड्रायवर और क्लीनर ने मिट्टी डालकर आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन वह आग बुझाने में सफल नहीं हो सके।

इसके बाद पुलिस को सूचना दी। पुलिस भी मौके पर पहुंची और शीघ्र ही दमकल वाहन को घटना स्थल पर बुलाया, लेकिन आग इतनी भड़की हुई थी कि नगर पंचायत के दोनों दमकल वाहन आग नहीं बुझा पाए और शिवपुरी से दमकल वाहन को बुलाया गया। रात्रि 11 बजे से भड़की आग को 3 फायर बिग्रेड़ों की सहायता से रात्रि करीब 3:30 बजे आग पर काबू पाया गया। जब तक पूरा ट्रक जल चुका था। गनीमत यह रही कि ट्रक में सवार ड्रायवर और क्लीनर समय रहते ही चेत गए और ट्रक को सड़क किनारे लगाकर उतर गए। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।