Posts

Showing posts from October 20, 2014

फांसी पर झूली नवविवाहिता, हुई मौत

शिवपुरी। सतनवाड़ा क्षेंत्र के ग्राम ठेह में रहने वाली एक नवविवाहिता ने आज दोपहर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। मृतिका की डेढ़ वर्ष पूर्व ही शादी हुई थी। पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना के पीछे पारिवारिक कलह होना बताई जा रही है।

नाबालिग के साथ छेड़छाड़

शिवपुरी। सिरसौद में एक दुकान पर बैठी नाबालिग लड़की के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

नाबालिग के साथ छेड़छाड़

शिवपुरी। सिरसौद में एक दुकान पर बैठी नाबालिग लड़की के साथ एक युवक ने छेड़छाड़ कर दी। पीडि़ता की शिकायत पर आरोपी युवक के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

एक बोरे में बंद अवैध आतिशबाजी पकड़ी

शिवपुरी। गोवर्धन थाना पुलिस ने आज दो युवको को अवैध आतिशबाजी के साथ दबोचा है। दोनो के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई है।

दो दिन से गुम है बालक, पुलिस नहीं कर रही खोज

शिवपुरी। मनियर क्षेंत्र पर रहने वाला एक युवक अचानक से दो दिन से लापता है। वह घर से किसी काम की बोलकर कहा था, इसके बाद वह न तो घर आया और न ही कोई उसके बारे में सूचना।

नकली नोट बताकर सरपंच पति से 31 हजार की ठगी

शिवपुरी। शहर के ओरियंटल बैंक में सोमवार को अपनी पत्नी के खातें मे से घरेलु कार्य के लिए एक लाख 15 हजार रूपए निकालने आए सरपंच पति को अज्ञात ठग नकली नोट का का जाल देकर 31 हजार रूपए लेकर बैंक परिसर से चंपत हो गया।

धन्वनतरि को जाना जाता है धनतेरस के नाम से

शिवपुरी. पांच दिवसीय दीपों का पर्व दीपावली की भव्य शुरूआत आज धनतेरस से होगी। इसके बाद नरक चर्तुदर्शी और फिर दीपावली का त्यौहार मनाया जाएगा। त्यौहारों के इस पावन पर्व की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए ज्योतिषाचार्य पं.विकासदीप शर्मा बताते है कि  दीपावली पर्व को यदि शुभ मुर्हुत में पूजा-अर्चना के साथ मनाया जाए तो यह शुभ फलदायी होता है और इसकी शुरूआत धनतेरस के दिन से होती है इसलिए जन सामान्य को दीप पर्व मनाने के लिए धनतेरस से पूर्ण विधि-विधान के साथ पूजा अर्चना करनी चाहिए ताकि मॉं लक्ष्मी अपना आर्शीवाद प्रदान करें और सुख-समृद्धि व धन-दान से संपन्न कराऐं।

उत्सव हत्याकाण्ड के मामले की जांच को लेकर दायर होगी पीआईएल

शिवपुरी। बीते वर्ष 4 मार्च 2013 को शहर में हुए उत्सव हत्याकाण्ड की मामला अब एक बार फिर से तूल पकडऩे जा रहा है। इस हत्याकाण्ड को बेहद गंभीरता और आरोपियों के खिलाफ डेढ़ वर्ष बीतने के बाद भी कोई कार्यवाही ना होना जनसामान्य की भावना से खिलवाड़ व जन सामान्य में असुरक्षा का भाव पैदा करता है।

नगर पालिका, नगर पंचायत व महापौर का आरक्षण आज भोपाल में

शिवपुरी। निकाय चुनावों को लेकर आज होने वाले आरक्षण पर सभी की निगाहें टिकी हुई है। निर्धारित की गई 21 अक्टूबर की तिथि को भोपाल के रविन्द्र भवन में आरक्षण प्रक्रिया होगी। जिसमें महापौर, नगर पालिका एवं नगर पंचायत के लिए लॉटरी पद्वति से आरक्षण किया जाएगा। बीते 16 जून से प्रारंभ होकर अब अंतिम प्रकाशन की ओर पहुंची मतदाता सूची भी पूरी तरह से तैयार है दावे-आपत्तियों के बाद अब इन मतदाता सूचियों का भी प्रकाशन किया जाएगा।

नवीन मण्डी को लेकर जिला प्रशासन से कमिश्ररी ने मांगी जानकारी

शिवपुरी। कृषि उपज मण्डी समिति शिवपुरी के नवीन मण्डी परिसर को लेकर सक्रियता तेज हो गई है। कलेक्टर शिवपुरी के द्वारा नवीन मण्डी परिसर ग्राम चंदनपुरा के संबंध में जो अभिमत कमिश्नर कार्यालय ग्वालियर को भेजा है उसी क्रम में कमिश्नर कार्यालय ग्वालियर ने प्रश्नावली के साथ भूमि के संबंध में अंतिम जानकारी मांगी है। गौरतलब है कि कृषि मण्डी के नवीन परिसर को लेकर उद्योग मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया सक्रियता के साथ ध्यान दे रही है।

सीएम हेल्पलाइन और डीओटीएल की समीक्षा बैठक संपन्न

शिवपुरी। कलेक्टर राजीव दुबे ने आज कलेक्टर कार्यालय के सभाकक्ष में सीएम हेल्पलाइन, पी.जी.शिकायते और विभिन्न आयोगो को की गई शिकायतो की समीक्षा करते हुए सभी अनुविभागीय अधिकारियों, राजस्व अधिकारियों और जिलाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सभी शिकायतो को प्राथमिकता के साथ तत्काल निराकृत करें। उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन में अवकाश के दिनों में भी शिकायते सुनी जाती है और उनकी समय-सीमा के निर्धारण में अवकाश का कोई महत्व नहीं है।

बैराढ नाबालिग गैंगरेप कांड के रसूखदार आरोपी गिरफ्तार

Image
शिवपुरी। अब से 23 दिन पहले हुए बैराढ़ के बहुतचर्चित नाबालिग गैंगरेप कांड के रसूखदार आरोपी अंतत: गिरफ्तार कर ही लिए गए। पुलस ने उन्हें बीती रात उन्हीं के घर से दबिश देकर पकड़ा।

कोतवाली क्षेंत्र से एक के बाद एक तीन बाइक चोरी

शिवपुरी। कोतवाली क्षेंत्र में रविवार को ही एक के बाद एक तीन बाइकें चोरी होने से क्षेंत्र में दहशत का माहौल है। वाहन मालिक अपने वाहनो के प्रति काफी डरे हुए है कि कहीं उनकी बाहन भी चोरी न हो जाए। अभी दो दिन पूर्व भी देहात थाना क्षेंत्र से दो बाइकें एक ही दिन में चोरी गई थी। पुलिस ने तीनो बाइकों के मामलों को जांच में ले लिया है।

पेट्रोल भरने में देरी करने पर कर्मचारी को धुना

शिवपुरी। मनियर टोल टैक्स के पास स्थित एक पेट्रोल पंप पर पेट्रोल भर रहे कर्मचारी के साथ पेट्रोल भरवाने आए एक ग्राहक ने मारपीट कर दी। बताया जा रहा है कि ग्राहक पेट्रोल भरने में देरी होने से नाराज था। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया हैै।

पुलिस ग्राम चौपाल में बोले किसान, साहब हमें सुअरों से बचाओ

शिवपुरी। साहब हमें इन सुअरों से बचाओ रोज हमारें खेतो की फसल उजाड़ जाते है। पहले भी थाने में शिकायत की थी, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई।