Posts

Showing posts from May 25, 2013

हडताल के छठवे दिन शिवराज की सद्बुद्धि हेतु सुदंरकांड व भंडारे का आयोजन

शिवपुरी। संविदा स्वास्थ्य कर्मचारियों की हडताल छठवे दिन भी जारी रही। छठवे दिन विकासखण्ड करैरा व नरवर से भारी तादात में संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी व आषा कार्यकर्ता धरना स्थल पर उपस्थित हुये। सरकार की सद्वबुद्वि हेतु सुंदरपाठ का आयोजन किया व सुंदरपाठ के उपरांत भण्डारा श्री विनोद प्रजापति, संविदा स्वास्थ्य कर्मचारी की तरफ से आयोजित किया गया।

विजयपुरम में लगी आग से बड़ा हादसा टला

शिवपुरी-मप्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों की पोल आए दिन खुलती रहती है। इसी क्रम में एक बड़ा हादसा शनिवार के दिन स्थानीय विजयपुरम कॉलोनी में होने से टल गया। यहां सुबह लगभग 7:30 बजे अचानक दो तारों की टकराहट से ऐसा फाल्ट हुआ कि मौके पर ही कई जगह की केबिल जल गई।

पत्रकार विनय राहुरीकर व रंजीत गुप्ता सदस्य बने

शिवपुरी। राज्य शासन के आदेशानुसार महिला बाल विकास विभाग म.प्र. के द्वारा शिवपुरी के पत्रकारद्वय विनय राहुरीकर को जिला बाल कल्याण समिति एवं रंजीत गुप्ता को किशोर न्यायालय बोर्ड का सदस्य मनोनीत किया गया है। पिछले दिनों शासन ने सदस्यों के मनोनयन के संबंध में गजट में प्रकाशन कर इस बात की सूचना महिला बाल विकास विभाग को भेजी है।

अपनी अपनी गोटिया फिट करने मे लगे नेता

शिवपुरी/करैरा/  प्रदेश मे 2013 मे होने वाले विधान सभा चुनावो को लेकर भाजापा और कंाग्रेस मे कई नये चहरे देखने को मिल रहे है जिन नेताओ को आज तक करैरा विधान सभा मे नही देखा गया वो आज चुनावी समीकरणो की तैयारिया करने करैरा मे अपना डेरा डाल चुके है । अगर हम वात करे कंाग्रेस पार्टी की तो नगर की जानी मानी हस्ती शकुन्तला खटीक भी इस चुनावी मेदान मे कांग्रेस पार्टी से करैरा विधान सभा चुनाव लडने मे टिकिट की दावेदारी मे अव्वल नजर आ रही है।

सुशासन में लापरवाही की भेंट चढ़े पटवारी, सचिव हुआ निलंबित, संभागायुक्त की कार्यवाही

शिवपुरी। संभागायुक्त के.के.खरे ने प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ हर हितग्राही तक पहुंचाने के लिए सुशासन शिविरों का संचालन किया है। सुशासन शिविरों में किसी भी प्रकार की ढिलाई अथवा लापरवाहों के विरूद्ध संभागायुक्त श्री खरे की टेढ़ी नजर है।

सड़क पार कर रही महिला को ट्रेक्टर ने मारी टक्कर, महिला की मौत

शिवपुरी। जिले के सिरसौद थाना क्षेत्र में आज सुबह सड़क पार कर रही एक महिला में टे्रक्टर ने टक्कर मार दी जिससे महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस अज्ञात टे्रक्टर चालक के खिलाफ प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया।

प्रबंधन की वजह से बढ़ी शिवपुरी में पेयजल समस्या

शिवपुरी। वैसे तो प्राकृतिक रूप से शिवपुरी में पेयजल की कोई समस्या नहीं है लेकिन यहां पेयजल संकट में यदि समस्या बाधक है तो यहां का प्रबंधन जिन्होंने पेयजल की रूपरेखा को सही रूप से अमलीजामा नहीं पहनाचा जिससे लोग पानी की एक-एक बूंद को तरस रहे है। कोई दो किमी तो कोई 5 किमी दूर से पानी लाकर अपनी पूर्ति कर रहा है। कई जगह स्थिति नियंत्रण में है तो कहीं आज भी पेयजल के कारण लोग प्रतिदिन नगर पालिका व पार्षदों को कोसते देखे जा सकते है। प्रबंधन की कमी के कारण नागरिकों की समस्या बढ़ी है।

सन् 90 से शिवपुरी सीट पर कांग्रेस हो रही है पराजित

राजनीति इन दिनों@अशोक कोचेटा। शिवपुरी विधानसभा सीट पर यदि कांगे्रस को विजयश्री हासिल करना है तो सबसे पहले आवश्यक है कि वह शिवपुरी नगरपालिका सीमा में अपनी कमजोर स्थिति को मजबूत करे। यह प्रयास लगातार असफल हो रहे हैं। उपचुनाव के इतिहास को यदि अपवाद रूप में लिया जाए तो शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र से पांच चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को विजयश्री हासिल हो रही है। आंकड़ों का मूल्यांकन करने से यह स्पष्ट होता है कि शिवपुरी नगर में भाजपा की मजबूत पकड़ है और इसे कांगे्रस तमाम प्रयासों के बाद भी कमजोर नहीं कर पाई।

अनियंत्रित ट्रक ने बाईक में मारी टक्कर, ढाई माह की बच्ची की दबकर मौत

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र में कल डामरौन मोड़ पर एक अनियंत्रित ट्रक ने मोटरसाइकिल में टक्कर मार दी जिससे उस पर सवार एक महिला, पुरूष और छह माह की बच्ची घायल हो गई जबकि एक ढाई माह की बच्ची ट्रक के टायर की चपेट में आने से मृत हो गई। पुलिस ने इस मामले मे आरोपी ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और ट्रक को जप्ती में ले लिया है।

हाय-हाय गर्मी, नौतपा ने भी दिखाया अपना असर

शिवपुरी। आज शनिवार से नौतपा प्रारंभ होते हुए अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है। नौतपों से पहले ही इस माह भीषण गर्मी ने लोगों को बेहाल कर रखा था। जिससे लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है और आज शिवपुरी का तापमान 44 डिग्री तक दर्ज किया गया। हालत यह रही कि दिन के समय मुख्य मार्गों पर इक्का-दुक्का लोग ही नजर आए।

चैकिंग में पकड़ा गया कटने जा रही भैंसों से भरा ट्रक

शिवपुरी। जिले के सुभाषपुरा थाने के सामने आज सुबह 5:30 बजे पुलिस ने कटने जा रहीं भैंसों से भरा एक ट्रक चैकिंग के दौरान पकड़ लिया और उसके ड्रायवर को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तारी के बाद ड्रायवर ने पुलिस को धौंस दी कि वह ग्वालियर के वरिष्ठ पत्रकार का ट्रक है। लेकिन पुलिस ने उसकी एक न सुनी और भैंसों को बंधन से मुक्त कराया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी ट्रक चालक और ट्रक मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और भैंसों का मेडीकल भी कराया गया है।

विक्षिप्त चढ़ा विद्युत पोल पर, करंट लगने से हुई मौत

शिवपुरी। जिले के छर्च थाना क्षेत्र के ग्राम महादेवा में कल दोपहर मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक गांव में लगे विद्युत पोल पर चढ़ गया। जिससे वह करंट की चपेट में आ जाने से मौत के आगोश में समा गया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

जमीन में हिस्सा नहीं मिला तो खा ली चूहा मार दवा

शिवपुरी। जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र के बड़ा सतनवाड़ा में कल शाम एक युवक ने जमीन से हिस्सा न मिलने के कारण आत्महत्या का प्रयास किया और उसने घर में रखी चूहे मारने की दवा का सेवन कर लिया। जिसे जिला अस्पताल से ग्वालियर रैफर किया गया है। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है।

एसपी की अतिक्रमण मुहिम जारी, फिजीकल और पुरानी शिवपुरी से हटे अतिक्रमण

शिवपुरी। पिछले तीन दिनों से यातायात व्यवस्था सुधारने की मुहिम पुलिस प्रशासन द्वारा चलाई जा रही है। दो दिन से ढीलमोल रवैया अपनाए यातायात पुलिस की तंद्रा अब शायद टूटी है। मीडिया में खिंचाई के पश्चात पुलिस प्रशासन कल सचेत नजर आया और उसका असर कल शाम पुराने बस स्टेण्ड से फिजीकल क्षेत्र और पुरानी शिवपुरी में देखने को मिला।

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत सामूहिक विवाह सम्मेलन 5 जून को

शिवपुरी। कलेक्टर आर.के.जैन के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री कन्यादान येाजना के अंतर्गत जिला स्तरीय सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन 5 जून 2013 को मंडी प्रांगण कोलारस में आयोजित किया जा रहा है।