Posts

Showing posts from May 20, 2013

डायवर्सन प्रक्रिया को सरल बनाने हेतु अभिभाषक ने लिखा सिंधिया को पत्र

शिवपुरी। कृषि भूमि के भूखण्डों के पंजीयन में रोक से व्यथित अभिभाषक पीयूष शर्मा ने एक ओर माननीय उच्चतम न्यायालय की शरण ली है। वहीं दूसरी ओर केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और आईजी स्टाम्प को पत्र लिखकर उनसे अनुरोध किया है कि वह डायवर्सन प्रक्रिया को सरल बनाने में पहल करें। जिससे भूमि के पंजीयन में कोई बाधा न आए। उनके अनुसार भूखण्डों का पंजीयन न होने से गरीब कृषक वर्ग सर्वाधिक प्रभावित हो रहा है और इससे उनके साहूकारों के कुचक्र में फसने की आशंका है।

भगवान के भक्तों को शनि कभी नहीं सताते: आचार्य जैमिनी

शिवपुरी। जलमंदिर रोड पर स्थित मां पूर्ण कामेश्वरी माता के मंदिर पर चल रही श्रीमद् भागवत कथा ज्ञानयज्ञ में आचार्य जगदीश प्रसाद जैमिनी ने अपनी सरस वाणी में ज्ञान गंगा बहाते हुए बताया कि जो भगवान के भक्त होते हैं उन्हें कभी शनि सताते हैं, बल्कि उनको लाभ प्रदान करते हैं।

ये होता है पति-पत्नि का प्यार, झगड़े में पत्नि कुऐं में कूदी तो बचाने पति ने भी लगाई छलांग

शिवपुरी। अग्रि के समक्ष पति के साथ सात फेरे लेने वाली पत्नि जिस प्रकार से पति धर्म निभाती है तो ठीक इसी प्रकार से प्रति भी इन सात वचनों को निभाने के लिए भरसक प्रयास करता है जिसमें कुछ सफल होते है तो कुछ असफल लेकिन आज भी इस दुनिया में कई पति-पत्नि ऐसे है जो अपने धर्म को निभा रहे है।

प्लॉट बना विवाद का कारण, रावत और कुशवाहों में हुआ जमकर खूनी संघर्ष

शिवपुरी। आज के जमाने में सर्वाधिक विवाद और समस्या का कारण बनता है जमीन विवाद। जिसके चलते जहां परिवारों में टूटन हो जाती है तो वहीं जमीन के लेने-देन को लेकर सिर फुटव्वल की खबरें भी आए दिन मिलती रहती है। जमीनी विवाद में एक प्लॉक को  लेकर जिले के बैराढ़ क्षेत्र में दो गुट आमने-सामने हो गए और दोनों ही पक्षों में जमकर विवाद हुआ।