Posts

Showing posts from January 12, 2013

जैन मंदिर में चोरों का धावा, ताला तोड़कर तिजोरी ले उड़े चोर

शिवपुरी-शहर में अब चोरों के बढ़ते कदम निरंतर आगे ही बढ़ रहे है चोर अब घरों व दुकानों को छोड़ मंदिरों को अपाना निशाना बना रहे है। शिवपुरी जिले में चोरी अब आम बात हो गई है मंदिरों में लगातार चोरी की घटनायें घटित हो रही हैं। पुलिस द्वारा अपने कर्तव्य का पालन समुचित तरीके से न किये जाने व मंदिरों से हुई चोरियों के बारे में गंभीरता से खोजबीन न करने के कारण चोरों के हौंसले बुलंद बने हुए हैं।

चैकिंग में दो युवकों से 32 बोर की पिस्टल व तीन जिंदा राउण्ड किए जब्त

शिवपुरी-जिले के पोहरी थाना क्षेत्र के भटनावर चौकी में कल पुलिस चैकिंग के दौरान दो युवकों से एक 32 बोर की पिस्टल सहित तीन जिंदा राउण्ड जप्त कर दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया और उनकी मोटरसाईकिल भी जप्त कर ली है। आरोपी दोनों युवकों के विरूद्ध पुलिस ने 25, 27 आम्र्स एक्ट के तहत मामला भी कायम कर लिया है।

रास्ते में ट्रेक्टर छोड़ गए चोर

शिवपुरी/ जिले के पोहरी अनुविभाग के ग्राम अतवई में बीती 10 जनवरी की रात घर के  बाहर खड़े टे्रक्टर को एक चोर चुराकर ले जा रहा था, लेकिन टे्रक्टर मालिक ने जब टे्रक्टर का पीछा किया तो वह टे्रक्टर को छोड़कर भाग गया, लेकिन ट्रेक्टर की लाईट के उजाले में टे्रक्टर मालिक ने उस चोर को पहचान लिया और थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया।

जबरन उठा ले गए नाबालिग दुल्हनिया

शिवपुरी- जिले के कोलारस अनुविभाग में आने वाले ग्राम अमरपुर से चार दिन पहले गायब हुई नाबालिग युवती के मामले में जांच के बाद फरियादी के रिश्तेदारों द्वारा उसके अपहरण कर उसकी जबरन शादी कराने के मामले में पुलिस ने चार लोगों पर धारा 363, 366 और 368 का मामला दर्ज कर लिया है।

जेल में हुआ सुन्दरकाण्ड से भक्ति में झूमे श्रोता

Image
शिवपुरी-जीवन में हमेशा अच्छे आदर्शों को चुना और उसी पर अमल करो, समुद्र को देखा ना कि उसकी लहरो, उठो जागो और  तब तक ना रूको जब तक मंजिल प्राप्त ना कर लो, इन्हीं पंक्तियों को हमेशा जीवन में लेकर चलने वाले स्वामी विवेकानन्द युवाओं के प्रेरणास्त्रोत है उन्होंने अपने वक्तव्य से यूरोप में भारत देश का परचम फहराकर भारत को गौरव प्रदान किया था उनके पदचिह्नों पर चलेंगे तो हम भी अपनी मंजिल को पा सकेंगें।

पैर छू कर विदा किया तीर्थयात्रियों को

Image
शिवपुरी- विगत दिवस नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमति रिशिका अनुराग अष्ठाना रेलवे स्टेशन पहुची जहां उन्होने मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजना 2013 जगन्नाथपुरी के लिये चयनित तीर्थ यात्रियों को नपाध्यक्ष ने तिलक लगाकर उन्हें माल्यार्पण कर तथा पैर छूकर शिवपुरी रेल्वे स्टेशन से जगन्नाथपुरी के लिये विशेष रेलगाडी द्वारा ससम्मान विदा किया।

लाड़ली के जन्मते ही पति ने लक्ष्मी को किया बेदखल

Image
राजू (ग्वाल)यादव/ शिवपुरी/ कहते है बेटी को देवी लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है लेकिन इस कलियुग में बेटी को देवी लक्ष्मी नहीं बल्कि कई लोगों ने इसे अभिशाप माना है एक ओर जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री बेटियों के संरक्षण और उन्हें उनके वाजिब हक के लिए अपना खजाना लुटाने को तैयार है जिसमें बेटी के जन्म से लेकर उसकी शिक्षा, विवाह व पारिवारिक गृहस्थी की जिम्मेदारियों को पूरा किया जा रहा है

निविदा सूचना: कार्यालय, नगर पंचायत कोलारस

Image
कार्यालय, नगर पंचायत कोलारस (जिला शिवपुरी म.प्र.) क्रं./न.पं./2013/20/कोलारस, दिनांक 04.01.2013 निविदा सूचना