इंग्लिश एसोसिएशन का वार्षिकोत्सव

शिवपुरी- शहर के उत्कृष्ट विद्यालय में जनवरी को मनीषी व गुरू डॉ. चंद्रपाल सिंह सिकरवार की परंपरा को कायम रखते हुए संस्था के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव के निर्देशन में इंग्लिश एसोशिएशन के प्रभारी डॉ. रतीराम धाकड़ द्वारा किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि बतौर माधव राष्ट्रीय उद्यान के वन संरक्षक शरद गौर, विशिष्ट अतिथि के रूप में तहसीलदार आरए प्रजापति, सहायक संचालक संजय श्रीवास्तव व डाईट प्राचार्य आरएम मिश्रा मौजूद थे। 

उत्कृष्ट विद्यालय में संचालित इंग्लिश एसोशिएशन को अद्वितीय पहल बताते हुए मुख्य अतिथि आईएफएस शरद गौर ने कहा कि प्रदेश में चल रही सरकारी संस्थाओं में इंग्लिश एसोशिएशन जैसी शाखाओं को कोई बजूद न होने की बात कही वहीं दूसरी ओर तहसीलदार श्री प्रजापति एवं डाइट प्राचार्य श्री मिश्रा ने डॉ. धाकड़, के कुशल संचालन एवं अंग्रेजी भाषा के सटीक उच्चारण के साथ-साथ बच्चों की प्रस्तुति की भरपूर सराहना की। 

कार्यक्रम में अंग्रेजी के तात्कालिक भाषण में लड़की विषय वस्तु पर धाराप्रवाह अंग्रेजी रवीन्द्र सूर्यवंशी द्वारा बोली गई। कु. चारूल धाकड़ का सम्मोहित करने वाला अंग्रेजी गीत कु. कांक्षी जन द्वारा किया गया काव्य पाठ, कु. निशा मंगल द्वारा वाद-विवाद में दिए गए तर्क-वितर्क एवं कार्यक्रम की प्रत्येक प्रस्तुति की संस्था के प्राचार्य अशोक श्रीवास्तव ने सराहना की गई एवं विद्यालय की राज स्तरीय उपलब्धियों का लेखा-जोखा पेश किया। वहीं विद्यालय एवं बच्चों के हित में आयोजित कार्यक्रमों के लिए शिक्षकों को सभी प्रकार की मदद देने की घोषणा की गई।