दहेज लोभी ससुरालीजनों पर दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी- कोतवाली पुलिस ने लखेरा गली में रहने वाले एक चौबे परिवार की फरियाद पर भीलबाड़ा निवासी एक परिवार के चार लोगों पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। अपनी बेटी की दयनीय स्थिति को देखते हुए पिता ने यह कदम उठाया और उसके ससुरालीजनों को सबक सिखाने के लिए अपनी बेटी पर हुए अत्याचारों की शिकायत कोतवाली में कर दी। पुलिस ने पिता की फरियाद पर आरोपी पति, सास, ससुर और ननद पर 498 ए का मामला दर्ज कर लिया है। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार आलोक चौबे पुत्र महेश चौबे निवासी कोर्ट रोड लखेरा गली की पुत्री काबेरी का विवाह भीलबाड़ा निवासी यशवंत मिश्रा से फरवरी 2012 में धूमधाम से हुआ था और आलोक चौबे ने अपनी पुत्री को अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज भी दिया था, लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही ससुरालीजनों की नियत में खोट आ गया और वह आए दिन काबेरी को प्रताडि़त करने लगी। साथ ही उसे अपने मायके से साठ हजार रूपये सहित एक मोटरसाईकिल लाने के लिए दबाव बनाने लगे।

 लेकिन काबेरी ने अपने पिता की आर्थिक स्थिति खराब होने की बात कहकर दहेज के रूप में मांगे गए रूपये और मोटरसाईकिल न देने की बात कही। लेकिन काबेरी की सास सरोज मिश्रा और ससुर सुरेन्द्र मिश्रा सहित उसकी ननद नेहा मिश्रा, पति यशवंत मिश्रा उसे और प्रताडि़त करने लगे। अपने साथ घटी इन घटनाओं की सूचना जब काबेरी ने अपने पिता आलोक चौबे को फोन पर दी तो पिता का दिल भर आया और अपनी  पुत्री की व्यथा वह सुन न सके और सीधे कोतवाली पहुंच गए और अपनी बेटी के साथ हुए सारे जुल्म की दास्तां पुलिस को सुना दी। पुलिस ने पिता की फरियाद से ससुरालीजनों पर मामला दर्ज कर लिया है।