कांग्रेस के आरोपों से राजनीति गमाई, सत्ता के दुरूपयोग का आरोप

शिवपुरी- नरवर नगर पंचायत में 16 जनवरी को होने वाले मतदान से पूर्व राजनीति गर्मा गई है। कांग्रेस ने इस चुनाव में भाजपा पर सत्ता का दुरूपयोग करने का आरोप लगाया है। कांग्रेस कार्यालय पर आयोजित पत्रकारवार्ता में शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल सहित अन्य कांग्रेसजनों ने आरोप लगाए कि भाजपा इस चुनाव में सत्ता का दुरूपयोग कर मतदाताओं को अपनी ओर रिझाने का काम कर रही है। इसके अलावा मतदाताओं को पैसे का लालच देकर वोट डालने का प्रलोभन दिया जा रहा है।

पत्रकारों से चर्चा में कांग्रेस ने आरोप लगाए कि इस मामले में कई मर्तबा कांग्रेस द्वारा शिकायत किए जाने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारी इस मामले में कोई कार्यवाही नहीं कर रहे है। पत्रकारवार्ता के बाद कांग्रेस नेताओं ने इस मामले में मुख्य निर्वाचन अधिकारी और राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन भी सौंपा जिसमें नरवर चुनाव को निष्पक्ष ढंग से संपन्न कराने की बात कही गई।

जिला कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में राकेश जैन आमोल, पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, हरिबल्लभ शुक्ला, रामकुमार शर्मा, केशव सिंह तोमर, जगमोहन सिंह सेंगर, अतुल गुप्ता, अब्दुल रफीक खान अप्पल, सफदर बेग मिर्जा, खलील भाई आदि ने आरोप लगाए कि नरवर चुनाव में भाजपा अपनी संभावित हार को देखते हुए सत्ता का दुरूपयोग कर रही है। इन कांग्रेसियों ने आरोप लगाए कि भाजपा के नेता नरवर में मतदान से पहले डेरा डालकर मतदाताओं को पैसों से खरीद रहे है। कांग्रेसजन तथ्यपरक शिकायत कर रहे हैं मगर जिला प्रशासन के अधिकारी इस मामले में कार्यवाही नहीं कर रहे। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाए कि अभी भी कई भाजपा के बाहरी नेता नरवर में डटे हुए है। यहां तक की सरकारी कार्यालय, सर्किट हाउसों का दुरूपयोग किया जा रहा है। कांग्रेस ने एक वीडियो सीडी भी पत्रकारों के बीच पेश की जिसमें कुछ भाजपा नेताओं को सर्किट हाउस व सरकारी भवन में पार्टी मनाते हुए दिखाया गया। 


भाजपा ने आरोपों को नकारा


कांग्रेस द्वारा आज लगाए गए आरोपों के बाद भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत ने हमारे संवाददाता से बातचीत में कहा कि नगर पंचायत नरवर में भाजपा को मिल रही बढ़त से कांग्रेस बौखला गई है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस अनर्गल आरोप लगाकर मामले को भटकाने का प्रयास कर रही है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने मतदाताओं के बीच जाकर विकास के आधार पर वोट मांगे है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की समाजहितैषी नीतियों के चलते नरवर में भाजपा की जीत पक्की है और इसी जीत से कांग्रेस बौखला गई है। मामले को तूल देने के लिए कांग्रेस नेता तथ्यहीन आरोप लगाए रहे है जिनमें कोई दम नहीं है। नरवर के चुनाव परिणाम साफ तौर इस बात को स्पष्ट कर देंगे कि नरवर की जनता भाजपा के साथ है।