गायब बालक की मिली संदिग्ध लाश का पुलिस ने किया पर्दाफाश

शिवपुरी-एक मासूम को परिवार की आपसी लड़ाई की भेंट चढऩा पड़ा। जिले के बम्बारी थाना क्षेत्र में पुरानी रंजिश के चलते दो पक्षों में वर्षों पुराने विवाद का कारण एक 5 साल 6 महीने का मासूम आशू बना। जिसे मारने के बाद स्वयं आरोपियों ने ताल ठोंककर पीडितों को धमकी दी कि अभी तो एक बालक मरा है और भी मरेंगें। जब यह सूचन परिजनों ने पुलिस को दी तो पुलिस ने आरोपियों को पकड़कर सख्ती से पूछताछ की जिस पर आरोपी टूट गए और उन्होंने इस मामले से पर्दा उठाया।

उल्लेखनीय है कि जिले के बम्हारी थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरी एक बच्चा गायब होने की सूचना बम्हारी थाने में दर्ज की उसके अगले दिन ही एक बच्चे की संदिग्ध अवस्था में झांडियों में शव पड़ा होने की सूचना मिली जिस पर से पुलिस ने बच्चे को शव को को ले जाकर उसका पीएम कराया गया जिसमें पाया की बच्चे की गला दवाकर हत्या की गई। पुलिस अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ धारा 302, 201 भादवि का अपराध पंजीबद्ध किया है। 

पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह एवं अनुविभागीय अधिकारी डॉ. संजय कुमार अग्रवाल के निर्देशन में थाना प्रभारी वम्हारी राजवीर कटारे ने विवेचना से पता चला कि ग्राम डोंगरी में मानसिंह गुर्जर की तरफ से वर्ष 1989 में एक आपराधिक प्रकरण करन सिंह गुर्जर, विजय सिंह गुर्जर, पप्पू गुर्जर, ऑफीसर सिंह गुर्जर के विरूद्ध केस कायम हुआ था। जिसमें दो वर्ष बाद राजीनाम हुआ था तभी से इन दोनों परिवारों में मन मुटाव की स्थिति चल रही थी। समय-समय पर इन परिवारों में आपसी कहा सुनी भी होती रही थी इसी रंजिश के चलते करन सिंह का लड़का हरी सिंह गुर्जर मृतक आशू के परिवार वालों से बदला लेने की फिराक में था। 

कई बार वह गांव के अन्य व्यक्तियों के समक्ष अपनी यह इच्छा बता चुका था। पुलिस ने इन्हीं सूत्र को आधार बनाकर विवेचना की तो पाया कि घटना 14 जनवरी को रात्रि 8 बजे करीब ग्राम डोंगरी का हरी सिंह पुत्र करन सिंह गुर्जर ने मृतक आशु पुत्र नवल सिंह गुर्जर उम्र 4 साल 6 माह के मकान के सामने आकर गालियां देकर कहा कि मैने आशू को मारकर फैंका है और भी मारूंगा क्योंकि तुमने हमारे पिता और चाचा को जेल भिजवाया था इसीलिए मैने उसका बदला लेने की दृष्टि से बच्चे की गला दवाकर हत्या कर दी। पुलिस ने हत्या के आरोपी हरी सिंह गुर्जर को गिरफ्तार कर पूछताछ जारी है।