जैन मंदिर में चोरों का धावा, ताला तोड़कर तिजोरी ले उड़े चोर

शिवपुरी-शहर में अब चोरों के बढ़ते कदम निरंतर आगे ही बढ़ रहे है चोर अब घरों व दुकानों को छोड़ मंदिरों को अपाना निशाना बना रहे है। शिवपुरी जिले में चोरी अब आम बात हो गई है मंदिरों में लगातार चोरी की घटनायें घटित हो रही हैं। पुलिस द्वारा अपने कर्तव्य का पालन समुचित तरीके से न किये जाने व मंदिरों से हुई चोरियों के बारे में गंभीरता से खोजबीन न करने के कारण चोरों के हौंसले बुलंद बने हुए हैं। 

जानकारी के अनुसार कोलारस अनुविभाग के ग्राम खरैह में बीते रोज चोरों ने गांव के बीचों बीच स्थित जैन मंदिर को अपना निशाना बनाते हुए मंदिर का ताला तोड़ कर उसमें रखी तिजोरी उठा ले गये तथा उसमें रखे 4 हजार रूपए निकाल कर तिजोरी सुशील रघुवंशी के घर के सामने फैक गए। गांव में से चोरों द्वारा विद्युत केवल अल्टीनेटर जैसी चीजें चोरी जाना आम बात हैं गांव में घटित होने वाली चोरी की घटनाओं के कारण नागरिकों में रोश व्याप्त है। जैन मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने मौका मुआयना कर एफआईआर दर्ज कर ली है। 


जुआरियों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, ताश की गड्डी व नगदी बरामद 


शिवपुरी- जुऐं के दांव पर हार-जीत का खेल रहे जुआरियों के फड़ पर देहात थाना क्षेत्र की पुलिस ने अचानक धावा बोल दिया। यहां पुलिस ने जुआरियों से नगदी व ताशी की गड्छी सहित दो जुआरी पुलिस ने पकड़े है। पुलिस ने जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही कर मामला पंजीबद्ध किया है। यह जुआ छोटा लुहारपुरा में चल रहा था जहां मुखबिर की सूचन पर पुलिस ने धावा बोला।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गत दिवस दोपहर तीन बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि छोटा लुहारपुरा पुलिया के पास दो युवक लक्ष्मण पुत्र भगवान जोगी, मनीष पुत्र कैलाश गोस्वामी हार जीत का दांव लगा रहे हैं। इस सूचना पर पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी तो वहां ये दोनों युवक दाव लगा रहे थे। तभी पुलिस ने इन्हें गिरफ्तार कर इनके पास से 1050 रूपये भी जप्त कर लिए। पुलिस का धावा बोलते ही चोरों में अफरा-तफरी मच गई और जुआरी इधर-उधर भागते नजर आए लेकिन पुलिस ने अपनी जोशीले अंदाज में इन जुआरियों को धर दबोचा और मामला पंजीबद्ध करते हुए इनके खिलाफ जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही की। 


जीप चालक ने मारी राहगीर में टक्कर, युवक घायल 


शिवपुरी- झांसी तिराहा स्थिति गांधी पेट्रोल पंप के पास एक जीप चालक ने जीप को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए एक राहगीर में टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय लाया गया। घायल राहगीर की फरियाद पर से पुलिस ने जीप चालक के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कल दोपहर एक बजे हरिओम पुत्र विशनलाल माली उम्र 40 वर्ष निवासी ऐपरोच रोड धर्मशाला के पास कोलारस शिवपुरी किसी काम से आया हुआ था और वह झांसी तिराहे से पैदल जा रहा था तभी गुना की ओर से आ रही जीप क्रमांक एमपी 33 टी 0028 ने हरिओम को सामने से टक्कर मार दी। जिससे हरिओम दूर जा गिरा और उसे गंभीर चोटें आ गईं। उसे इलाज के लिए तुरंत जिला चिकित्सालय ले जाया गया। 


खेत में चोंरो ने उड़ाई विद्युत मोटर 


शिवपुरी-जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र के ग्राम अर्तरा में खेत में रखी एक विद्युत मोटर रात्रि के समय चुराकर ले गए। सुबह जब खेत मालिक पानी देने के लिए खेत पर पहुंचा तो उसे मोटर खेत से गायब मिली। इसके बाद उसने पुलिस थाने जाकर अज्ञात चोरों के खिलाफ 379 का मामला दर्ज करा दिया। पुलिस ने मामला विवेचना में ले लिया है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार जयराम पुत्र हरिलाल लोधी उम्र 35 वर्ष निवासी अर्तरा बीती 10 जनवरी को खेत में पानी देकर रात्रि के समय घर चला गया। तभी किन्ही अज्ञात चोरों ने उसके खेत में रखी पांच हॉसपॉवर की विद्युत मोटर जिसकी कीमत 8500 बताई जा रही है वह चोरी करके ले गए। सुबह जब जयराम खेत में पानी देने के लिए पहुंचा तो उसे वह मोटर गायब मिली। इसके बाद वह थाने पहुंच गया और अपनी शिकायत थाने में दर्ज करा दी।