चोरों का धमाल बाउण्ड्री फलांग कर चुराई 5 क्विंटल मूंगफली

शिवपुरी-शहर में अब चोरी की वारदातों में नए-नए तरीकों का प्रयोग होने लगा है। कहीं चोर मंदिर, भवन अथवा दुकानों को निशाना बना रहे तो अब कुछ चोर दालान में रखी फसल को भी नकबजनी तरीके से चुराने से बाज नहीं आ रहे है।

जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में इसी तरह की एक घटना गत दिवस सामने आई जहां चोरों ने दालान में रखी क्विंटल मूंगफली में से लगभग 5 क्विंटल मूंगफली बाउण्ड्री के सहारे घुसकर चुरा ली। इस तरह की वारदात कर चोर चंपत हो गए। पीडि़त ने पुलिस थाना मायापुर में शिकायत दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। 

जानकारी के अनुसार जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में इन दिनों नकबजनी और चोरी की बारदातें चरमसीमा पर हैं और आए दिन कोई न कोई इस तरह की घटनाएं घटित हो रही हैं। इसके बावजूद भी पुलिस अभी भी निष्क्रिय बनी हुई है। इसी क्रम में नकबजनी की एक घटना बीते 8 और 9 जनवरी की रात घटित हुई है। जिसमें कुछ चोर बाउण्ड्री फलांगकर दालान में रखी करीब 5 क्विंटल मूंगफली चुराकर ले गए। 

ग्राम मायापुर में रहने वाला श्यामलाल पुत्र गोपीलाल गुप्ता उम्र 65 वर्ष अपने परिवार सहित 8 जनवरी की रात्रि में सो रहा था। उसी रात कुछ अज्ञात चोर उसके मकान की बाउण्ड्री फलांगकर दालान में रखी मूंगफली की करीब पांच बोरियां जिनकी कीमत 1० हजार रूपये बताई जा रही है वह चोरी करके ले गए। सुबह जब श्यामलाल जागा तो उसे उसके दालान में रखीं मूंगफली की बोरियां गायब मिलीं। इसके बाद फरियादी श्यामलाल ने घर में चोरी होने की सूचना पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने इस मामले को फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 457, 380 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।