अपहरण के बाद मिल रही परिजनों का जान से मारने की धमकी

शिवपुरी-जिले के बम्हारी थाना क्षेत्र के ग्राम डोंगरी में 5 दिसम्बर को एक पांच वर्षीय बालक आशू का अपहरण करने के बाद हत्या करने के पश्चात उसके परिजनों को जान से मारने की धमकी मिल रही है। मृतक आशू के परिजनों ने एसपी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है। 

ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि आशू की हत्या होने के सवा माह बाद उसी गांव के रहने वाले गुर्जर समाज के एक व्यक्ति ने मृतक आशू के परिजनों को धमकाना शुरू कर दिया और कहने लगा कि मैंने ही तुम्हारे बेटे को मौत के घाट उतारा है। अब तुम्हें जो दिखे सो करो। मृतक आशू को परिजनों ने 14 जनवरी को पुलिस को सूचना दी और सारा बाक्या पुलिस को बताया। इस पर पुलिस ने संदेह के तौर पर हरिसिंह को गिरफ्तार कर लिया। 

उसके बाद से ही गिरफ्तार हरिसिंह के भाई नवल सिंह और बालू सिंह आए दिन मृतक के दादा मुंशी सिंह गुर्जर सहित पूरे परिवार को मारने की धमकी देने लगे। जिससे उनके परिजन सदमे में हैं। मृतक के परिजनों ने एसपी से गुहार लगाई है कि वह शीघ्र ही इस मामले में उच्च जांच कराएं और पकड़े गए संदेही से हरिसिंह के परिजनों द्वारा जी जाने वाली धमकियों से तुरंत निजात दिलाई जाए। 

मेढ़ से निकलना भारी पड़ा युवक को, खेत मालिक भड़का और भाईयों के साथ मिलकर कर दी लाठियों से मारपीट


शिवपुरी- जिले के बामौकला थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कीदरखेड़ा में तीन भाईयों ने मिलकर एक दलित युवक की लाठियों से मारपीट कर दी। युवक की गलती सिर्फ इतनी थी कि वह आरोपियों के खेत की मेढ़ से निकल रहा था। पिटेकुटे युवक ने अपने साथ घटित हुई घटना की शिकायत थाने में की है। पुलिस ने फरियादी युवक की रिपोर्ट पर से आरोपी तीन भाईयों पर धारा 323, 294, 506 बी, 34 आईपीसी सहित 3 (1), 10 एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है। 

जानकारी के अनुसार कल शाम धनीराम पुत्र गंगाराम जाटव उम्र 30 वर्ष निवासी कीदरखेड़ा अपने घर से गांव से बाहर जा रहा था। वह जल्दी पहुंचने के फेर में खेतों के रास्ते निकल रहा था। जैसे ही वह जम्मू यादव के खेत की मेढ़ से निकला तो जम्मू यादव ने उसे गालियां देना शुरू कर दिया। जब धनीराम ने गालियां देने से रोका तो जम्मू यादव, बुद्धी यादव, निब्बू यादव तीनों ने मिलकर धनीराम पर लाठियों से हमला बोल दिया और उसकी बेरहमी से मारपीट कर दी और वहां से भाग निकला।