ये देखो एक माह बाद लगा कि घर में चोरी हुई...

शिवपुरी-यूं तो अक्सर जब भी कोई चोरी की वारदार घर अथवा दुकान में हो तो इसकी जानकारी अलसुबह उठने पर पता चल ही जाती है लेकिन जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में एक चोरी ऐसी भी हुई जिसमें पीडि़त पक्ष को एक माह बाद याद आया कि उसके घर से चोरी गए सोने-चांदी के जेवरात और नगदी चोरी हो गए है। लेकिन अब जब चोरी का पता चल ही गया तो फरियादी ने एक माह बाद पुलिस थाना मायापुर पहुंचकर अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई और पुलिस ने मामला भी दर्ज कर मामले की विवेचना शुरू कर दी। 

जी हां! जिले के मायापुर थाना क्षेत्र में विगत माह की 1०-11 दिसम्बर की रात सीताराम पुत्र श्रीराम सेन उम्र 45 वर्ष निवासी मायापुर विगत माह 1० दिसम्बर को किसी काम से शिवपुरी आया हुआ था और उसके घर पर उसकी पत्नि और बच्चे अकेले थे। उसी दिन रात में उसकी पत्नि ने एक कमरे में ताला लगा दिया और वह अपने बच्चों सहित दूसरे कमरे में सो गई। 

तभी रात्रि में अज्ञात चोर उसके घर में घुस आए और कमरे में लगे ताले को तोड़कर घर में प्रवेश कर गए और कमरे में रखी अलमारी में से 22 हजार रूपये नगदी और सोने का एक मंगलसूत्र एक जोड़ी सोनी की झुमकी, एक जोड़ी चांदी की पायल, दो चांदी की चूडिय़ां और एक करधौंनी लेकर भाग निकले। सुबह जब सीताराम की पत्नि जागी तो उसे उस कमरे का ताला टूटा हुआ दिखा। 

चोरी की सूचना उसने अपने पति को दी। लेकिन फरियादी ने पुलिस को सूचना नहीं दी और खुद ही चोरों का पता लगाने में जुट गया, लेकिन हार थककर घटना के एक माह बाद कल उसने मायापुर थाने मेंं उसके यहां हुई चोरी की रिपोर्ट लिखाई। पुलिस ने फरियादी सीताराम की शिकायत पर से अज्ञात चोरों के खिलाफ धारा 457, 380 का मामला दर्ज कर लिया है।