गुजरात में जैन मुनि पर हुए हमले की जैन समाज ने की निंदा, सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी-गुजरात के प्रसिद्ध जैन तीर्थ गिरनार पर्वत पर जैन संत प्रबल सागरजी महाराज पर असामाजिक तत्वों द्वारा चाकुओं से किए गए हमले पर समूचे जैन समाज में आक्रोश व्याप्त है। जैन समाज ने आज रैली निकालकर कलेक्टे्रट पहुंचकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन प्रशासन को सौंपा। एसडीएम डीके जैन को दिए गए ज्ञापन में जैन समाज ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

विदित हो कि गिरनार पर्वत पर आचार्य पुष्पदंत सागर के सुशिष्य प्रबल सागरजी महाराज पर गिरनार पर्वत की पांचवी टूक पर असामाजिक तत्वों ने चाकूओं से प्रहार किए जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए। यह समाचार सुनकर देशभर के जैन समाज में आक्रोश छा गया। इसी कड़ी में शिवपुरी के जैन समाज ने छत्री जैन मंदिर से एक विशाल रैली निकाली जिसमें संतों की सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की सरकार से मांग की गई। नगर के प्रमुख मार्गों से गुजरती हुई रैली कलेक्ट्रेट पहुंची जहां कलेक्टर आरके जैन की अनुपस्थिति में जैन समाज ने ज्ञापन एसडीएम डीके जैन को सौंपा। 

ज्ञापन की प्रति राष्ट्रपति के अलावा गुजरात के महामहिम राज्यपाल और मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी भेजी गई है। जिसमें मांग की गई है कि एक तो आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी हो और उनके विरूद्ध ऐसे कड़े कदम उठाए जाए जिससे भविष्य में किसी की भी हिम्मत साधू-संयासियों पर आक्रमण करने की न हो और वे धर्म के रक्षक संतों पर हमला करने का विचार भी न कर सकें। ज्ञापन पर जैन समाज के वरिष्ठ वचनलाल जैन, राजकुमार जैन, प्रकाशचंद जैन, संजीव बांझल, अतिवीर महेन्द्र जैन पत्ते वाले संस्थापक आदिनाथ जैन मंदिर और जैन मिलन फाण्डेशन ट्रस्ट, राकेश जैन आमोल, सतीश चौधरी, महेन्द्र जैन भैय्यन, रिषभ जैन, हरिओम चौधरी, अजीत चौधरी, सुमत जैन, जयकुमार जैन, अशोक जैन, अमरीश जैन आदि सहित अनेकों के हस्ताक्षर हैं।