...फिर मोटरसाईकिल चुरा ले गए चोर, लगभग आधा सैकड़ा बाईक चोरी

शिवपुरी-चोरों में पुलिस का भय नहीं है यही कारण है कि चोर सरेआम घर अथवा दुकान या कोई अन्यत्र खुली जगह हो तो यहां चोर बड़ी ही बारीकी से चोरी की वारदात को अंजाम देकर बाईकों को उड़ा रहे है। बीते महीने भर में शहर के विभिन्न क्षेत्रों से लगभग आधा दर्जन बाईक चोरी की घटनाऐं सामने आई है। शहर में मोटरसाईकिल चोर सक्रिय हैं और पुलिस निष्क्रिय बनी हुई है।

आए दिन शहर से मोटरसाईकिल चोरी का सिलसिला जारी है। इसी क्रम में बीते 19 जनवरी को सहारा इण्डिया कार्यालय हाजी सन्नू मार्केट से एक ऐजेंट की होण्डा साईन बाईक को अज्ञात चोर लॉक तोड़कर चोरी कर ले गए। उक्त ऐजेंट अपनी मोटरसाईकिल चोरी की सूचना कोतवाली पुलिस को एक आवेदन के माध्यम से दी है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सहारा इण्डिया कार्यालय में ऐजेंट के रूप में कार्यरत् नदीम अहमद खान पुत्र शरीफ अहमद खान निवासी हम्माल मोहल्ला शिवपुरी हाजी सन्नू मार्केट में स्थित सहारा इण्डिया कार्यालय में गया हुआ था। कार्यालय के नीचे उसकी मोटरसाईकिल क्रमांक एमपी 33 एमसी 7771 रखी हुई थी। तभी कोई अज्ञात चोर मोटरसाईकिल का लॉक तोड़कर उसे चुराकर ले गया। मोटरसाईकिल की खोजबीन की गई, लेकिन उसका कोई भी सुराग नहीं लगा। 

विदित हो कि शहर में पिछले दो माह के अंदर करीब आधा सैकड़ा अधिक मोटरसाईकिलें चोरी हो चुकी हैं। लेकिन अभी तक पुलिस किसी भी चोर गिरोह को पकडऩे में असफल रही है। बीते कुछ रोज पूर्व जहां एक पत्रकार की बाईक को चोरों ने राजेश्वरी मंदिर के सामने स्थित उसके कार्यालय से उड़ाई तो वहीं कुछ दिनों पूर्व ही मण्डी में सब्जी लेने गए एक युवक की बाईक भी चोरी हो गई। इसीतरह की अन्य घटनाऐं भी शहर में देखने में आई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर मामले की जांच शुरू  कर दी है और जल्द ही इन चोरियों के खुलासे की बात कही है।