गांववालों ने दबोचा तेल और अल्टीनेटर चोर गिरोह

शिवपुरी। आए दिन डीपीयों से तेल और अल्टीनेटर चुराने वाले चोर गत दिवस पुलिस के हत्थे चढ़ गए। जब यह चोर एक ऑटो में डीपी से चुराया गया 70 लीटर तेल व अल्टीनेटर चुराकर भाग रहे थे कि तभी कुछ ग्रामीणों ने इन्हें यह चुराते देख लिया। जिस पर चोरी करने के बाद यह चोर ऑटो से कुछ आगे भागे ही थे कि तभी ग्रामीणों ने इन्हें दबोच लिया और पुलिस को सूचित कर दिया। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने इन चोरों के पास से 70 लीटर डीपी का तेल व अल्टीनेटर बरामद किया है। यहां बता दें कि यह चोर अक्सर इस तरह की वारदात करते थे जिससे ग्रामीण काफी परेशान रहते थे ऐसे में एक योजना बनाई और इन्हें चोरी करते पकड़ा गया। यहां पकड़े गए तीनों चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने तीनों चोरों पर धारा 379 का मुकदमा दर्ज कर लिया। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार और मंगलवार की रात तीन चोर एक टेक्सी क्रमांक एमपी 33 आर 607 से ग्राम खजूरी पहुंचे और वहां स्थित एक डीपी से करीब 70 लीटर तेल चुराकर उसे तीन केनों में भरकर टेक्सी में रख दिया। इसके बाद वह सीधे ग्राम कुंवरपुर पहुंचे और वहां एक खेत में रखे अल्टीनेटर को भी चुरा लिया और टेक्सी में रखकर भागने लगे, लेकिन रात्रि के समय में कुछ ग्रामीणों ने टेक्सी का शोर सुना तो वह जाग गए और मोटरसाईकिल से इनका पीछा किया तो ग्रामीणों ने टेक्सी को घेर लिया और इसमें बैठे रमेश रावत पुत्र बाबूलाल रावत निवासी टोंगरा, विष्णु पुत्र मथुरालाल राठौर निवासी मनियर, रामसिंह उर्फ बिल्ला पुत्र लट्टू जाटव निवासी टोंगरा को पकड़ लिया और इनके पास से करीब 70 लीटर तेल और एक अल्टीनेटर भी मिला। ग्रामीण इन तीनों चोरों को लेकर सिरसौद थाने पहुंचे और तीनों को पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस पकड़े गए तीनों चोरों से पूछताछ कर रही है ताकि अन्य चोरियों का खुलासा भी हो सके। इस योजना को विफल करने में ग्रामीणों की खासी भूमिका रही जिन्होंने योजनाबद्ध तरीके से इन्हें दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया।