फसल बैचकर लौट रहे किसानों को लूटा



शिवपुरी।  सरकार की रोजगार गारंटी योजना और ग्वालियर संभाग के देहातों में पसरी बैरोजगारी लोगों को लुटेरा और हत्यारा बना रही हैं। बीती रात भी ऐसा ही मामला हुआ जब फसल बेचकर लौट रहे किसानों को हथियारबंद बदमाशों ने लूट लिया। बदमाश रकम के साथ साथ मोबाइल भी छीनकर ले गए ताकि पुलिस को तत्काल सूचना न दी जा सके। 


प्राप्त जानकारी के अनुसार पप्पू उर्फ उम्मेद सिंह पुत्र बादामी धाकड़ अपनी सोयाबीन की फसल टे्रक्टर में रखकर बेचने के लिए बैराड़ निकला था। उसके साथ में सोनेराम धाकड़, टे्रक्टर चालक रज्जे आदिवासी और सीताराम आदिवासी भी थे। शाम के समय जब ये सभी सोयाबीन बेचकर लौट रहे थे तभी करीब 7:30 बजे वह भटनावर से आगे रामसेवक पालीवाल के खेत के पास पहुंचे ही थे तभी इन्हें सड़क पर कुछ पत्थर रखे हुए मिले। 

जिन्हें हटाने के लिए सीताराम आदिवासी ट्रेक्टर से नीचे उतरा और पत्थर हटाने लगा तभी झाडिय़ों से चार अज्ञात लोग जो लट्ठों से लेस थे वह निकले और इन चारों को घेर लिया और धमकी देते हुए पप्पू उर्फ उम्मेद सिंह की जेब में रखे 76 हजार रूपये निकाल लिये और उनके पास रखे दो मोबाईल भी छीन लिए। इसके बाद वह चारों बदमाश वहां से भाग गए। लुटापिटा उम्मेद सिंह अपने साथियों को लेकर भटनावर चौकी आया और सारा घटनाक्रम पुलिस को बताया। पुलिस ने पूछताछ के बाद मामला कायम कर लिया और अज्ञात लठैंतों की तलाश शुरू कर दी है।