अरेस्ट डाकुओं ने बताया: अनुराग अष्ठाना के यहां आए थे डकैती डालने के लिए

शिवपुरी। नगर पालिका अध्यक्ष के घर पर डकैती डालने की योजना बनाते पुलिस ने दो डकैतों को पकडऩे में सफलता हासिल की है, वहीं तीन डकैत अंधेरा का फायदा  उठाकर वहां से भागने में सफल हो गए। 

पुलिस ने पकड़े गए दोनों डकैतों से 315 बोर का कट्टा और सरिया बरामद किए हैं। ये सभी डकैत कोतवाली क्षेत्र में स्थित कत्थामिल के पीछे बैठकर योजना बना रहे थे, लेकिन मुखबिर की सूचना के बाद इनके सारे मंसूबों पर पानी फिर गया। पुलिस ने डकैतों के खिलाफ धारा 399, 400, 402 सहित डकैती अधिनियम और आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया और फरार तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

प्राप्त जानकारी के  अनुसार बीती रात्रि शाम 7 बजे पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि पांच लोग मिलकर कत्थामिल के पीछे स्थित बाउण्ड्रीबाल के पास बैठे हुए हैं और उनके  पास हथियार भी  देखे गए हैं इस सूचना पर पुलिस ने मुखबिर द्वारा बताए गए स्थान पर दबिश दी तो वहां पर गिर्राज परिहार पुत्र रामसिंह उम्र 21 वर्ष निवासी नोहरीकलां जिसके पास सरिया था। वहीं मदन पुत्र मेहने परिहार उम्र 33 वर्ष निवासी नोहरीकलां के पास 315 बोर का कट्टा था जिसे पुलिस ने घेराबंदी कर दबोच लिया, लेकिन उनके साथ रामलखन व उसका भाई राजवीर पुत्रगण लच्छीराम परिहार निवासी टीकला मोहना, गिर्राज पुत्र बनवारी लाल परिहार निवासी भावखेड़ी अंधेरे का फायदा उठाकर पुलिस को चकमा दे गए और वहां से भाग निकले। 

पुलिस इन दोनों डकैतों को लेकर थाने आई और उनसे सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह दर्पण कॉलोनी में स्थित नगरपालिका अध्यक्ष रिशिका अनुराग अष्ठाना के घर डकै ती डालने की योजना बना रहे थे और उनके साथ जो सहयोगी थे वह भी हथियारों से लैस थे और वे रात्रि के समय इस घटना को अंजाम देने का निर्णय ले चुके थे, लेकिन पुलिस के मुखबिर ने इन्हें डकैती डालने से पहले ही देख लिया और पुलिस को सूचित कर दिया जिससे पुलिस ने इस घटना को अंजाम देने वाले डकैतों को दबोच लिया।