बदरवास कस्बे में चोरों ने बोला धावा, आठ मकानों के चटकाये ताले

शिवपुरी- बीती रात बदरवास कस्बे में पूर्व एएसआई श्री भदौरिया के स्थानांतरण होते ही चोरों ने एक ही रात में अपना निशाना बनाते हुए आठ मकानों के ताले चटकाकर लाखों का माल ले उड़े। तो चोर ताले चटकाते रहे और पुलिस गस्त करती रहीं। जो एक गंभीर विषय है।

बदरवास कस्बे में बीती रात हनुमान कॉलोनी निवासी अशोक शर्मा अपने परिवार के साथ दूसरे कमरे में सोये हुए थे। चोर आंगन में उतर कर दूसरे कमरे का ताला तोड़कर अलमारी में से 55 हजार रूपए नगद, दो सोने के मंगल सूत्र, 6 सोने की अंगूठी, एक जोड़ी टॉप्स तथा दो किलो चांदी के जेबर लगभग 3 लाख रूपए के माल पर चोरों ने हाथ साफ कर दिया। वहीं गोलनदास कॉलोनी निवासी महेन्द्र धाकड़ के घर से ताला तोड़ कर हीरो होण्डा मोटर साईकिल क्रमांक एमपी 08 जे 6991 को चोर ले उड़े। 

चोरों ने पुराने जैन मंदिर का ताला भी चटकाया, लेकिन यहां पर उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। वहीं हनुमान कॉलोनी के निवासी देशराज सिंह के घर का ताला चटकाया वहां से चोर दवाओं के कार्टून ले उड़े, श्रीकृष्ण चौधरी के मकान में चोरों ने ताला तोड़ा, लेकिन यहां भी उन्हें कुछ भी हाथ नहीं लगा। इसके बाद कप्तान सिंह, अशोक शास्त्री निवासी हनुमान कॉलोनी के मकानों के ताले तोड़े लेकिन परिजनों के जागने पर चोर रफू चक्कर हो गये। वहीं हरीचरण सोनी हनुमान कॉलोनी निवासी के घर में रह रहे किरायेदार का ताला चटका कर सौ ग्राम चांदी व 700 रूपए नगद ले जाने में सफल रहे। सभी चोरियों के पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।  

पुलिस सुस्त चोर मस्त


बदरवास कस्बे में चोरों ने एक ही रात में आठ मकानों के ताले तोड़कर कस्बे में हड़कंप मचा दिया है। जिससे नागरिकों में असुरक्षा की भावना जागृत हो रही है। चोरों द्वारा एक ही साथ कई चोरी की घटनाओं को अंजाम दिये जाने से पुलिस की कार्य प्रणाली पर स्वत: ही प्रश्न चिन्ह लग जाता है। सवाल यह उठता है कि पुलिस गस्त कहां करती है। यदि पुलिस कर्मचारियों द्वारा अपने कर्तव्य को समुचित तरीके से अंजाम दिया जाता रहा होता तो शायद चोर एक साथ इतनी चोरियों को अंजाम देने में सफल नहीं होते।