पाइप लाइन में करंट, जानवर हुए शिकार, प्रशासन को इंसानी मौत का इंतजार

शिवपुरी- शहर के पुरानी शिवपुरी में स्थित कटरा मोहल्ला में पिछले तीन दिनों से पाईप लाईन में करंट फैलने से एक बकरी की मौत हो गई और दो गाय करंट से झुलस गईं। इसकी सूचना जब स्थानीय लोगों ने विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को दी, लेकिन वहां विभाग का कोई भी कर्मचारी नहीं पहुंचा और तीन दिन से यह स्थिति बनी हुई है। जिससे कॉलोनीवासियों में आक्रोश बना हुआ है। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार कटरा मोहल्ला में ट्यूब से पाईप लाईन कॉलोनी में डली हुई और उसमें उनके नलों के कनेक्शन हैं। पिछले तीन दिनों से किन्हीं कारणों से उस पाईप लाईन में करंट फैल गया और दो दिन पहले उस पाईप लाईन से चिपकर एक बकरी की मौत हो गई। इसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना विद्युत विभाग के आला अधिकारियों को फोन दी तो अधिकारियों ने उन्हें शीघ्र कर्मचारी पहुंचाने का आश्वासन दिया, लेकिन दो दिन बीत जाने के बाद भी वहां कोई कर्मचारी नहीं पहुंचा। 

इसकी परिणिति यह हुई कि कल फिर एक गाय उस पाईप लाईन से चिपक गई। लेकिन उसे कॉलोनीवासियों ने बचा लिया। एक बाद फिर लोगों ने विद्युत अधिकारियों को सूचित किया। लेकिन कोई भी कर्मचारी कल भी नहीं पहुंचा और आज सुबह फिर से एक गाय उस लाईन से चिपक गई। इसके बाद नपा के पूर्व उपाध्यक्ष पदम चौकसे वहां पहुंच गए और उन्होंने कॉलोनी के कुछ लोगों के साथ मिलकर उस गाय को वहां से हटाया और उसकी जान बचाई। श्री चौकसे ने फिर से अधिकारियों से संपर्क साधा तो अधिकारियों ने कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दिया और उनकी यह समस्या जस की तस बनी हुई है। श्री चौकसे ने बताया कि यहां पर कॉलोनी के बच्चे खेलते हैं और पाईप लाईन में करंट होने उनकी जान को खतरा बना हुआ है और अधिकारी किसी की सुन नहीं रहे हैं।