राधौगढ़ के बाद नरवर में भी लगा भाजपा को जोर का झटका धीरे से...

शिवपुरी-अभी-अभी जिले की नरवर नगर पंचायत में हो रही मतगणना केन्द्र से खबर आ रही है कि यहां भाजपा को एक बार फिर से हार का स्वाद चखना पड़ रहा है। नरवर में कांग्रेस बढ़ोत्तरी कीओर और जबकि दूसरे नंबर पर बसपा का उम्मीदवार अग्रसर है ऐसे में अब भाजपा की यहंा तीसरे नंबर पर होने से ना केवल भाजपाईयों को बड़ा झटका लगाहै कि बल्कि कांकेर और राधौगढ़ के बाद अब नरवर में कांग्रेस के विजयी होने से उसका आत्मविश्वास बढऩा तय है।

कुल मिलाकर इन तीनों ही नगर पंचायतों में भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकने के बाद भी विजय का स्वाद नहीं लिया और हार का मुंह देखना पड़ा। निश्चित रूप से नगर पंचायतों से आ रहे इन चुनावी परिणामों से आने वाले विधानसभा चुनाव पर भी गहरा असर पड़ेगा इसकी प्रबल संभावनाऐं बढऩे लगी है। 

यहां बता दें कि नगर पंचायत नरवर के प्रतिष्ठापूर्ण चुनाव में कांग्रेस के डॉ. मनोज माहेश्वरी ने लगभग दो हजार मतों से विजयश्री प्राप्त की है। विजय की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन डॉ. माहेश्वरी समाचार लिखे जाने तक निर्णायक बढ़त प्राप्त कर चुके हैं। दूसरे और तीसरे स्थान के लिए भाजपा के जिनेन्द्र जैन और बसपा के गोविंद सिंह के बीच संघर्ष है। रूझान स्पष्ट होने के बाद कांगे्रस कार्यकर्ताओं ने हर्षातिरेक में नरवर में मिठाईयां बांटी और आतिशबाजी चलाई। कांग्रेस के विजय जश्र में शामिल होने के लिए पूर्व विधायक वीरेन्द्र रघुवंशी, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल और खलील खान भी नरवर पहुंच गए हैं। 

नरवर में मतगणना सुबह लगभग साढ़े 9 बजे प्रारंभ हुई। सबसे पहले 1-5 नंबर वार्ड की पेटियां खोली गईं। ये वार्ड कुशवाह बाहुल्य हैं और उम्मीद की जा रही थी कि यहां से बसपा उम्मीदवार गोविंद सिंह का पलड़ा भारी रहेगा, लेकिन जैसे-जैसे उम्मीदवारों की गड्डियां बनती गईं कांग्रेसियों के चेहरों पर रौनक आती चली गई। सुबह साढ़े 12 बजे के लगभग इन वार्डों में मोटे तौर पर कांग्रेस उम्मीदवार ने 3100 मत, भाजपा उम्मीदवार ने 1300 और बसपा उम्मीदवार ने 1800 मत प्राप्त किए। इससे स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस जीत की राह पर है इसके बाद कांग्रेस की लीड लगातार बढ़ती गई और समाचार लिखे जाने तक स्पष्ट हो गया कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. माहेश्वरी लगभग दो हजार मतों से चुनाव जीत गए हैं। 


जीतेंगें निर्दलीय पार्षद,करेंगें कमाल 


पार्षद पद के चुनाव परिणाम अभी स्पष्ट नहीं हुए हैं, लेकिन रूझानों से संकेत मिल रहे हैं कि 15 वार्डों में से लगभग 7 पार्षद निर्दलीय चुनाव जीत रहे हैं जबकि शेष वार्डों में कांग्रेस और भाजपा के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं। इस तरह देखा जाए तो यहां 15 वार्डों में निकलने वाले परिणामों में निर्दलीय यहां से जीतकर कमाल कर दिखाऐंगें।