लूटने के लिए किया हमला, पीटकर भाग गए, मामला बैराड़ का

शिवपुरी-जिले के बैराढ़ क्षेत्र में बुधवार को पुरानी रंजिश के चलते एक युवक अपने दुश्मनों के घर के बाहर खड़ा था कि तभी उससे रंजिश रखने वाले दोनों भाई और आकर सीधे युवक से लूट का प्रयास करने लगे जब असफल हो गए तो युवक के साथ मारपीट शुरू कर दी।

जब दोनों भाई युवक की मारपीट कर रहे थे कि तभी ग्रामीणों को भनक लग गई और वे जब मौके पर पहुंचे तो दोनों आरोपी भाई मौके से भाग खड़े हुए। पुरानी रंजिश पर युवक के साथ हुई मारपीट को लेकर पीडि़त युवकने पुलिस थाने में आरोपियों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज करा दिया है। पुलिस ने मामला विवेचन में ले लिया है। 

जानकारी के अनुसार रामदयाल रावत निवासी बैराड़ का बीलबरा निवासी मोहर सिंह रावत, दुर्गेश रावत पुत्रगण सीताराम रावत से पुराना विवाद चला आ रहा था। इसी विवाद के चलते उक्त दोनों भाईयों ने बीते शाम करीब ५ बजे दयाराम रावत को उस समय पकड़ लिया जब वह अपने घर के बाहर खड़ा हुआ था। मोहरसिंह और दुर्गेश ने रामदयाल के साथ मारपीट करते हुए उसकी जेब में रखी नगदी राशि को लूटने का प्रयास कर रहे थे। उसी समय रामदयाल की चीखपुकार मचाने पर मौके पर आए अन्य ग्रामीणों ने बमुश्किल उक्त दोनों भाईयों से रामदयाल को बचाया। 

घटना का शिकार हुए रामदयाल की रिपोर्ट पर से पुलिस ने मोहरसिंह रावत और दुर्गेश रावत के खिलाफ लूट के प्रयास और डकैती अधिनियम के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर इनकी गिरफतारी के प्रयास तेज कर दिए हैं। बताया जाता है कि मोहरसिंह आदतन अपराधी किस्म का व्यक्ति है और इसके ऊपर कई आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध हैं। पुलिस आरोपियों की तलाश में जुटी है।