पोहरी में अज्ञात डकैत गिरोह की दहशत

शिवपुरी-शिवपुरी जिले में बड़े डकैत गिरोह के खात्मे को कई साल हो चुके है मगर छुटभैये डकैत गिरोह आज भी ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। बीते कुछ दिनों से पोहरी के जंगलों में पांच सदस्यीय अज्ञात गिरोह देखा जा रहा है जो ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इन हथियारबंद डकैत गिरोह की दहशत से ग्रामीणजन जंगलों में अपने काम के लिए भी नहीं निकल पा रहे है।


पिछले दिनों इस पांच सदस्यीय हथियारबंद गिरोह ने गोवर्धन व गोपालपुर के बीच दिनदहाड़े  एक ग्रामीण को हथियारों की नोंक पर बंधक बना लिया। बंधक बनाने के बाद इस ग्रामीण के परिजनों से 20 हजार रूपये की फिरौती लेने के बाद इसे छोड़ा। बंधक बनाए गए ग्रामीण ने सारी बात पुलिस को बताई मगर पुलिस ने ग्रामीण की बात को गंभीरता से नहीं लिया। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस ने गोवर्धन, गोपालपुर के जंगलों में अज्ञात डकैत गिरोह की तलाश में सर्चिंग अभियान चलाया है।

पोहरी विकासखण्ड के गोवर्धन और गोपालपुर के ग्रामीणों ने बताया है कि पिछले सोमवार को पांच सदस्यीय हथियारबंद गिरोह ने जंगल में लकड़ी लेने गए ग्रामीण शिशुपाल और जगदीश कुशवाह गए थे। हथियारबंद गिरोह ने दोनों को पकड़ लिया। बदमाशों ने शिशुपाल को मौके पर ही बिठाकर जगदीश को पैसे लेने के लिए भेजा बाद में 20 हजार रूपये की रकम लेने के बाद शिशुपाल को इस डकैत गिरोह ने मुक्त किया। डकैतों द्वारा की गई वारदात की सूचना शिशुपाल ने पोहरी पुलिस को दी। जिस पर से पुलिस ने इस इलाके में डकैतों की तलाश में सर्चिंग अभियान शुरू किया है। इस क्षेत्र के ग्रामीणों ने बताया है कि बीते कुछ दिनों से बंदूकधारी अज्ञात डकैत गिरोह इस इलाके में देखे जा रहे है। जंगल में लकड़ी बीनने वाले ग्रामीणों को यह डकैत गिरोह बंधक बना लेते है और फिरौती वसूल कर रहे है। ग्रामीणों के साथ हो रही वारदात के बाद भी पुलिस इस मामले में कोई प्रभावी कार्यवाही नहीं कर रही है।