सुशील बहादुर अष्ठाना स्मृति, नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता 26 जनवरी से

शिवपुरी- प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी स्व. सुशील बहादुर अष्ठाना स्मृति नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन आगामी 26 जनवरी से होने जा रहा है। यह प्रतियोगिता दूधिया रोशनी में स्थानीय सदर बाजार स्कूल के ग्राउण्ड में खेली जाएगी। आयोजन कमेटी के संयोजक अनुराग बहादुर अष्ठाना द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार यह प्रतियोगिता पिछले 6 वर्ष से अनवरत जारी है।

इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आने वाली टीमों में से 16 श्रेष्ठ टीमों का चयन किया जाएगा। इस प्रतियोगिता के लिए कई आकर्षक पुरस्कार रखे गए हैं। प्रतियोगिता का शुभारंभ भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक विश्वास सारंग द्वारा किया जाएगा। जबकि समापन समारोह की मुख्य अतिथि ग्वालियर सांसद यशोधरा राजे सिंधिया होंगी। श्री अष्ठाना के अनुसार विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 21 हजार रुपए का नगद पुरस्कार एवं उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 11 हजार रुपए का नगद पुरुस्कार दिया जाएगा। यह प्रतियोगिता रंग बिरंगी वेशभूषा में खेली जाएगी। 

प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों के खिलाडिय़ों को पोषाकें आयोजन कमेटी द्वारा दी जाएंगी। इस प्रतियोगिता का केबल नेटवर्क के जरिए सीधा प्रसारण किए जाने के साथ-साथ स्थानीय माधवचौक पर एक बड़ी स्क्रीन पर लगाकर भी प्रसारण किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि खेल प्रेमी दर्शकों को इस प्रतियोगिता का वर्ष भर इंतजार रहता है। इस टूर्नामेंट के दौरान हजारों की संख्या में खेल प्रेमी दर्शक मैचों का लुत्फ उठाते हंै। गौरतलब है कि यह प्रतियोगिता शिवपुरी के पूर्व विधायक सुशील बहादुर अष्ठाना की स्मृति में उनके पुत्र अनुराग अष्ठाना द्वारा आयोजित की जाती है। 


विश्वास सारंग करेंगे शुभारंभ 


नाईट क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करने के लिए भाजपा नेता एवं विधायक विश्वास सारंग 26 जनवरी को शिवपुरी पहुंचेंगे। जहां वे इस प्रतियोगिता के शुभारंभ के साथ-साथ शिवपुरी से प्रकाशित होने वाले साप्ताहिक समाचार पत्र द्रोण सिटी न्यूज का भी लोकार्पण करेंगे।