Posts

Showing posts from October 16, 2014

शराब के नशे में जनशिक्षक से अभ्रदता, शासकीय दस्तावेज फाड़े

शिवपुरी। कोलारस के लुकवासा अंतर्गत ग्राम करई में स्थित प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण करने गए एक जनशिक्षक के साथ उसी गांव में रहने वाले युवक ने शराब के नशे में अभ्रदता करते हुए गाली-गलौच कर शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाई। पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

ससुराल जा रहे युवक की सड़क दुर्घटना में मौत

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेंत्र के ग्राम सीतारामपुरा व लोटन के बीच बुधवार की सुबह एक ट्रेक्टर असंतुलित होकर पलट गया। इस हादसे में वाहन को चला रहे युवक की मौके पर ही ट्रेक्टर के नीचे दबकर दर्दनाक मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि मृतक अपने गांव से किसी काम से ससुराल जा रहा था।

बीमारी से तंग आकर कूंए में कूदा युवक, हुई मौत

शिवपुरी। खनियाधाना के ग्राम कुदौली में रहने वाले एक नौजवान ने बुधवार को सुबह अपने घर के पास स्थित एक कुएं में कूद कर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि युवक पिछले कई दिनो से ब्लड कैंसर की बीमारी से पीडि़त था, लेकिन इलाज के बाद भी उसके स्वास्थ्य में कोई सुधार नही हो रहा था।

घर बुलाकर मासूम बालिका से छेड़छाड़, मामला दर्ज

शिवपुरी। कस्बे के ग्राम खाईखेड़ा मेें रहने वाली एक 11 वर्षीय मासूम लड़की के साथ उसी गांव में रहने वाला अधेड़ युवक बुधवार को उसे बहला-फुसलाकर अपने घर ले गया। घर ले जाकर आरोपी युवक ने बालिका के साथ छेड़छाड़ की घटना को अंजाम दिया।

गन्ने के खेत में मिली युवक की लाश

शिवपुरी। सीहोर थाना अंतर्गत ग्राम बैगमा में गुरुवार की सुबह एक युवक की लाश गन्ने के खेत में मिली है। युवक के शरीर पर कई चोटों के निशान हैं, जिससे प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल पुलिस ने शव का पीएम कराकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुष्य नक्षत्र में जोरदार खरीददारी, शुक्रवार को भी रहेगा शुभयोग

शिवपुरी। आज और कल पुष्य नक्षत्र का योग बना है। इन दो दिनों में देश की भांति शिवपुरी में भी खरीददारी के प्रति आकर्षण देखा जा रहा है। पुष्य नक्षत्र में गज केसरी राज योग बनने से प्लॉट, लैट, डूप्लेक्स जैसी स्थाई संपत्ति खरीदने का भी मुहूर्त है।

मारूति हनुमान मंदिर की दुकानों के किराएदारों पर गिरी गाज

शिवपुरी। अनुविभागीय दण्डाधिकारी राजस्व डीके जैन ने नायब तहसीलदार के उस फैसले को बरकरार रखा है जिसमें बड़ा मंदिर श्री मारूति हनुमान शिवपुरी की जमीन पर बनी लगभग 40 दुकानों को किराए पर दिए जाने को अवैध बताया था।

भोलीभाली नहीं है ममता, बयान पर भरोसा कैसे करें

शिवपुरी। पोहरी में बीती रात संदिग्ध परिस्थितियों में हुए गजेन्द्र की मौत के मामले में 90प्रतिशत तक जल चुकी महिला ममता ने अपने बयान रिकार्ड करवा दिए हैं परंतु उसके बयानों पर भरोसा नहीं किया जा रहा। लोगों का कहना है कि ममता कोई भोली भाली महिला नहीं थी। वो अपने पति को बंद करवा चुकी है, सास तंग आकर अपना आवंटित मकान छोड़ गई, पति मिलने नहीं आता था और दूसरे पुरुष से अवैध रिश्ते भी थे। इसके अलावा गजेन्द्र की जीभ बाहर निकली हुई थी और मृत्यु से पूर्व अपने बचाव के कोई संघर्ष के निशान भी वहां नहीं है। कुल मिलाकर यह कहानी पैचीदा हो गई है।

नगरीय निकाय चुनाव: कॉंग्रेस के पर्यवेक्षक 17 को शिवपुरी आयेगें

शिवपुरी। नगरपालिका चुनावो के लिए कॉंग्रेस के द्वारा योग्य प्रत्याशीयो के चयन के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा अमिताब सिंह हरसी,संजय गौतम डबरा, त्रिलोक दीपानी भोपाल, राजेन्द्र शर्मा ग्वालियर को शिवपुरी नगरपालिका के नगरीय निकाय चुनाव लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है।

इन इलाकों में नहीं रहेगी बिजली

शिवपुरी। अति.महाप्रबंधक मध्यप्रदेश मध्यक्षेत्रीय विद्युत वितरण कंपनी शिवपुरी से प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 अक्टूबर से 21 अक्टूबर 2014 तक 33/11 के.व्ही. उपकेन्द्रों पर दीपावली पूर्व मेंटीनेन्स कार्य करने हेतु प्रात: 08 बजे से 11 बजे तक विद्युत प्रदाय बंद रहेगा।

मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनांतर्गत रामेश्वरम् जाएगी विशेष ट्रेन

शिवपुरी। मुख्यमंत्री तीर्थदर्शन योजनान्तर्गत 10 नवम्बर को शिवपुरी से विशेष रेल यात्रा 260 यात्रियों को लेकर रामेश्वरम् के लिए रवाना होगी और 15 नव बर 2014 के मध्य वापस आएगी।

युक्तियुक्तकरण को लेकर कर्मचारी संगठनों ने खोला मोर्चा

शिवपुरी। शिक्षा विभाग मे विसंगति पूर्ण आदेशों को लेकर होने जा रहे युक्तियुुक्तकरण को लेकर कर्मचारी संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है। जिसमे धरना ज्ञापन व कोर्ट मे अपना पक्ष मजबूती से रखने का मन मान्यता प्राप्त कर्मचारी संगठन बना चुके हैं। संयुक्त मोर्चा कर्मचारी संघ प्रथम चरण मे आज 17 अक्टूवर को जिलाधीश को ज्ञापन सौपने जा रहा है।

पढ़िए ममता और गजेन्द्र की प्रेमकहानी

शिवपुरी। पिछले 24 घंटे की शिवपुरी की सबसे बडी खबर पोहरी में प्रेमी और प्रेमिका ने कमरे में बंद होकर अग्रिस्नान कर लिया और जिसमें प्रेमी की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस काण्ड की अब परते उखडने लगी है, पागल प्रेमी ने प्रेमिका पर मिटटी का तेल डालकर आग लगा दी और स्वय ने भी अपने आप को आग के हवाले कर दिया है।