Posts

Showing posts from May 13, 2013

यूथ मुस्लिम सोसायटी ने किया परशुराम शोभा यात्रा का स्वागत

शिवपुरी- शहर में आज ब्राह्मण समाज शिवपुरी के द्वारा निकाली गई भगवान परशुराम जयंती के अवसर पर शोभायात्रा का जगह-जगह भव्य स्वागत किया गया। स्वागत की इस बेला में स्थानीय पुरानी शिवपुरी इमाबाबाड़ा पर विद्यार्थी ग्रुप ऑफ कंपनीज के सीएमडी साजिद विद्यार्थी के नेतृत्व में यूथ मुस्लिम सोसायटी के द्वारा इस शोभायात्रा का ठण्डाई व शुद्ध ठण्डे पेयजल के साथ स्वागत किया गया।

पुलिस परेशान: महुअर के नीचे कैसे पहुंच गई भाजपा नेता के भाई की लाश

शिवपुरी। जिले के करैरा क्षेत्र में भाजपा नेता आजाद जैन के भाई की मौत की गुत्थी पुलिस की समझ से परे है हालांकि पुलिस इस मामले में प्रयासरत है कि वह इस मौत से पर्दा उठाए लेकिन पीएम रिपोर्ट आने के बाद और पुलिस का माथा और ठनक गया है।

आंखों में मिर्ची झोंककर युवक व महिला से की लूट

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाना क्षेत्र के ग्राम गूढर में बाईक पर सवार होकर जा रहे एक युवक व उसकी चाची को सोमवार के रोज अज्ञात नकाबपोश बदमाशों ने लूट का शिकार बना लिया। यह घटना ग्राम गूढर से कुछ पहले ही अंजाम दी गई जहां नकाबपोश बदमाशों ने युवक व उसकी चाची की आंखों में मिर्ची झोंक दी और महिला के गले से मंगलसूत्र व युवक की ऊपरी जेब से मोबाईल लूटकर बदमाश फरार हो गए।

इंदु शुक्ला सनाढ्य ब्राह्मण समाज के उपाध्यक्ष बने

शिवपुरी। शहर के वीर सावरकर पार्क में सनाढ्य ब्राह्मण समाज की बैठक में सनाढ्य ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष राजेन्द्र दुबे ने अपनी कार्यकारिणी की घोषणा की जिसमें शहर के सुप्रसिद्ध समाजसेवी, साहित्याकार एवं मप्र पंजीयन विभाग कार्यपालिक कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष इंदकुमार शुक्ला इंदु का सनाढ्य ब्राह्मण समाज के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर मनोनीत किया गया है।

मुख्यमंत्री के आगमन का युवक कांग्रेस करेगी विरोध प्रदर्शन

शिवपुरी। बुधवार 15 मई को शिवपुरी में अटल ज्योति अभियान का शुभारंभ करने आ रहे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को युवक कांग्रेस काले झण्डे दिखाएगी। इस अभियान के तहत पूरे जिले में 24 घंटे बिजल उपभोक्ताओं को मिलेगी। युवक कांग्रेस का आरोप है कि मुख्यमंत्री झूठी घोषणाएं करने में माहिर हैं। इसके  पूर्व किसानों को 50 हजार रूपये कर्ज माफी की घोषणा क्रियान्वित नहीं हो पाई।

जनता और पुलिस के बीच समन्यव बनाकर कार्य होंगें : नवागत एसपी सिकरवार

Image
शिवपुरी। जनता और पुलिस के बीच आपसी समन्वय बनाकर किए जाने वाले कार्यों को प्राथमिकता से किया जाएगा ताकि जनता का पुलिस पर विश्वास बना रहे और जनता भी हर संभव तरीके से पुलिस को अपना सहयोग प्रदान करे, मैंने अपने कार्यकाल में हमेशा पुलिस और जनता के बीच समन्वय बिठाकर कार्य करना सीखा है साथ ही अपराधियों में पुलिस का खौफ और कोई निर्दोष किसी मामले में ना फंसे ऐसे प्रयास निरंतर जारी रहेंगें,

जूते-चप्पलों और लात-घूसों से पीटा नपं अध्यक्ष पति को

शिवपुरी/खनियाधाना। खनियांधाना में कल रात्रि बस स्टेण्ड क्षेत्र में स्थित सब्जी और फल-फ्रूट की दुकानों में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लगने से लाखों रूपये की क्षति हुई है। घटना की सूचना पाकर जब नपं अध्यक्ष अनीता साहू के पति जगदीश साहू जब मौके पर पहुंचे तो गुस्साई भीड़ ने जिनमें महिलाएं भी शामिल थीं, उन्हें बुरी तरह धुना। बताया जाता है कि जगदीश साहू को जूते-चप्पलों और लात-घूसों से इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उनके कपड़े फट गए और वह अर्धनग्र हालत में आ गए और वह बाद में जान बचाकर वहां से भागे।

छोटे खां अकादमी ने कराया स्व.क्रिकेटरों की स्मृति में मैच, दी श्रद्धांजलि

शिवपुरी-अनुभव तो हमें जिंदगी भर सीख देते है इन्हीं अनुभवों से व्यक्ति महान बनता है आज क्रिकेट की दुनिया में अनुभवी खिलाडिय़ों ने इस खेल को नई पहचान दी है जिससे नए-नए खिलाड़ी आज छोटी सी उम्र में ही अपने अनुभवों को सीखकर आगे बढ़ जाता है स्व.क्रिकेटरों और वे क्रिकेटर जिनके अनुभवों का आकांक्षी हर क्रिकेट खिलाड़ी होता है

मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकली कलश यात्रा

शिवपुरी-ठाकुर बाबा मंदिर समिति नबाब साहब रोड के तत्वाधान में आयोजित मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा एवं श्रीरामकथा का भव्य आयोजन किया जा रहा है। इन आयोजनों की शुरूआत आज सोमवार 13 मई को मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से कलश यात्रा निकालकर की गई।

नाग ने लिया नागिन की मौत का बदला

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी। प्राचीन समय से हम अपने बुजुर्गों से सुनते आ रहे है कि कभी भी किसी  साँप के जोड़े को नहीं छेडऩा चाहिये और यदि कोई ऐसा करता है तो उसे इसका परिणाम भी भुगतना पड़ता है जबकि बॉलीवुड की भी कई फिल्मों में भी इस तरह के विषयों को लेकर कई फिल्में बनाई है उसके बाद भी व्यक्ति इस तरह की फिल्मों से सीख ना लेकर वही भूल कर बैठता है और कई जगह उसे इस भूल का खामियाजा भी भुगतना पड़ता है।

खूबत के समीप ट्रक-टबेरा भिड़ंत में महिला की मौत

शिवपुरी ।  जिले के सतनवाड़ा थाना क्षेत्र में खूबत घाटी के समीप रविवार की सुबह विवाह समारोह से लौटकर आ रही एक टबेरा और ट्रक की भिड़ंत हो गई जिसमें मौके पर ही एक महिला की मौत जबकि उसमें सवार अन्य आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए ग्वालियर रैफर किया गया। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

अनियंत्रित बस फोरलेन डिवाईडर पर चढ़ी, दो घायल

शिवपुरी । करैरा थाना क्षेत्र के काली पहाड़ी में राजकोट से कानपुर जा रही एक यात्री बस फोरलेन झांसी हाईवे पर डिवाईडर पर चढ़ गई जिससे उसमें सवार दो यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसमें से एक को झांसी और एक को शिवपुरी रैफर किया गया। जबकि 25 यात्री मामूली रूप से चोटिल हुए हैं।

बहू ने कराया ससुरालीजनों पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज

शिवपुरी । कोतवाली क्षेत्र में एक महिला की शिकायत पर शिवपुरी के रहने वाले ससुरालीजनों पर दो लाख रूपये दहेज मांगने ओर प्रताडि़त करने का मामला दर्ज कराया है। उक्त महिला को उसके ससुरालीजनों ने पीडि़त महिला को ससुराल से निकाल दिया। पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर और देवर के विरूद्ध भादवि की धारा 498, 34 का मामला दर्ज कर लिया है।

घर में अकेली महिला से की छेड़ाछाड़, पति के साथ की मारपीट

शिवपुरी।  आए दिन होने वाली छेडख़ानी की घटनाओं में कोई कमी नजर नहीं आ रही है। यही वजह है कि महिलाओं के लिए असुरक्षा का भाव अब हर जगह नजर आने लगा है। एक ओर जहां महिलाऐं घर से बाहर निकलकर अपने असुरक्षित महसूस करती है तो वहीं अब घर के अंदर भी महिलाऐं सुरिक्षत नहीं है।

मदर्स डे को मॉ ने किया चरितार्थ

शिवपुरी ।  जिले के बैराढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम कालामढ़ में मदर्स डे के दिन एक मॉं ने अपनी मासूम बच्ची के लिए खुद को जला डाला। हालांक परिस्थितियां संदिग्ध है लेकिन उसकी बच्ची को आग छू भी ना सकी। कहते भी है कि मॉं तो मॉं होती है यही वजह है कि एक मॉं ने अपने बच्चे के लिए सबकुछ छोड़कर स्वयं को आग के हवाले करने से भी परहेज नहीं किया लेकिन अपनी बच्ची को अवश्य बचा लिया लेकिन इसी घटना में महिला की मौत हो गई।

मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए आज निकलेगी कलश यात्रा

शिवपुरी । शहर के प्रसिद्ध ठाकुर बाबा मंदिर नबाब साहब रोड पर भव्य धार्मिक आयोजन किया जा रहा है। इस आयोजन को ठाकुर बाबा मंदिर समिति द्वारा कराया जा रहा है जहां सभी भक्तगण इस पुण्य लाभ को अर्जित कर रहे है। प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरूआज आज 13 मई को स्थानीय मॉं राज राजेश्वरी मंदिर से निकलने वाली कलश यात्रा के साथ होगी जिसमें महिलाऐं सिर पर कलश लेकर चलेंगी और कार्यक्रम स्थल पर विधि-विधान के साथ कलशों का पूजा-अर्चन व श्रीरामकथा का बखान किया जाएगा।

भगवान श्री परशुराम की जयंती आज होगा भव्य आयोजन

शिवपुरी । भगवान श्री परशुराम जी के अवतरण दिवस अक्षय तृतीय को लेकर सर्व ब्राह्मण समाज की बैठक स्थानीय सिटी प्लाजा फिजीकल रोड पर संपन्न हुई। बैठक में उपस्थित सभी ब्राह्मण बंधुओं ने एक मत से यह निर्णय लिया कि म.प्र. सरकार के मुखिया शिवराज सिंह चौहान ने भगवान श्री परशुराम जी की जयंती पर जो शासकीय अवकाश घोषित किया है उसके प्रति हम सरकार के आभारी हैं

ग्वाल समाज का 7वां सामूहिक विवाह सम्मेलन आज

शिवपुरी। आधुनिक युग में समय और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को साथ लेकर चलने की परंपरा का निर्वाह ग्वाल समाज ने किया है और इसी परंपरा पर चलकर पुन: 7वीं बार ग्वाल समाज बजरंगगढ़ जिला गुना के द्वारा आदर्श सामूहिक विवाह सम्मेलन क आयोजन आगामी 13 मई को स्थानीय बजरंगगढ़ ग्वालटोली जिला गुना में किया जा रहा है।