Posts

Showing posts from June 14, 2014

जेरा घाटी के जंगल में युवती की गोली मारकर निर्मम हत्या

शिवपुरी। मायापुर थाना क्षेंत्र के जेरा घाटी के जंगलों में मवेशी चराने गए कुछ चरवाहों ने आज शनिवार को अचानक गोली चलने की आवाज सुनी और जब मौके पर जाकर देखा तो एक युवती मौके पर खून से लथपथ हालत में मिली जिसने कुछ देर अपना दम तोड़ दिया।

जिले में नि:शुल्क आधार कार्ड बनाने हेतु 30 स्थानों पर सुविधा उपलब्ध

शिवपुरी। स्थाई आधार इनरोमेंट केन्द्र के संबंध में विशिष्ठ पहचान प्राधिकरण के अंतर्गत आमजन के यूनिक आई.डी. तैयार करने हेतु आधार कार्ड बनाने का कार्य जिले में 30 स्थानों पर किया जा रहा है।

आधी-अधूरी व्यवस्थाओं के बीच मनेगा स्कूल चलें हम प्रवेशोत्सव

राजू (ग्वाल) यादव/शिवपुरी-प्रदेश के मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी स्कूल चलें हम अभियान के लिए जिस प्रकार से प्रचार-प्रसार किया जा रहा है हकीकत उससे कोसों दूर नजर आ रही है। यदि शिवपुरी जिले की बात करें तेा यहां तहसील स्तर पर जो शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक, हाईस्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूल है वहां तो स्कूल चलें हम अभियान में प्रवेशोत्सव को गति मिलती नजर आ रही है लेकिन दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में हकीकत इसके उलट है।

छेड़छाड़ से परेशान होकर रविता ने लगाई थी फांसी

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम बेरखेड़ा में 1 जून को रविता द्वारा आत्महत्या करने के मामले में पुलिस ने जांच की तो उसमें पाया गया कि उक्त महिला गांव के एक युवक मनोज कुमार पुत्र अमर सिंह द्वारा आए दिन उसके साथ छेड़छाड़ करने से परेशान थी और घटना वाले दिन आरोपी ने अपने मामा के लड़के होतम को रविता को बुलाने पहुंचाया था और मृतिका जब आरोपी के पास पहुंची तो दोनों का विवाद हुआ और बाद में रविता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

गौशाला क्षेत्र में सिर कुचली लाश मिली, क्षेत्र में फैली सनसनी

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र गौशाला में स्थित भेड़ फॉर्म में आज सुबह एक युवक की अज्ञात लाश कुचली हुई अवस्था में मिली। जिसकी जानकारी लगते ही पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई और देखते ही देखते वहां सैकड़ों की तादात में लेोग एकत्रित हो गए।

घर के बाहर खेल रहा 14 वर्षीय बालक गायब

शिवपुरी। देहात थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी में विगत दिवस घर के बाहर खेल रहा एक 14 वर्षीय बालक रहस्यमय ढंग से गायब हो गया। जिसकी परिजनों ने खोजबीन की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा।

घरवालों को लाठियों से पीटा, 2 महिलाओं से किया बलात्कार

शिवपुरी। देहात थाने के सीर बांसखेड़ी में आरोपी पक्ष ने पहले तो फरियादी पक्ष पर लाठियों से हमला बोल दिया जिसमें दो महिलाओं सहित पांच घायल हो गए। इससे भी जब आरोपियों का मन नहीं भरा तो आरोपियों में से दो सगे भाईयों ने फरियादी पक्ष की दो महिलाओं को हवश का शिकार बना डाला।

पहले बच्चे पर चोरी का आरोप लगाया, फिर पिता में गोली मार दी

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र के ग्राम कुंड में एक दुकानदार ने एक 5 साल के बच्चे पर चोरी का आरोप लगाया और बच्चे की मारपीट कर दी। बच्चे का पिता जब दुकानदार के पास मारपीट कारण पूछा तो दुकानदार और उसके भाई ने बच्चे की पिता में कट्टे से गोली मार दी, जिससे उसकी घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

पूर्व विधायक सहित दो के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज

शिवपुरी। मुख्य न्यायायिक मजिस्टे्रट श्रीमति प्रिया शर्मा ने एक परिवाद पर सुनवाई करते हुए इस मामले में पूर्व विधायक माखनलाल राठौर व एक समाचार पत्र के सवांददाता के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करने के आदेश दिया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष ने गोटू ने पकडी, वाटरशेड निर्माण में गडबडिय़ा

शिवपुरी। वाटरशेड के निर्माण कार्यों में लाखों की घपलेबाजी हुयी है। इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ जब जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू भैया जिला पंचायत सदस्यों एवं अधिकारियों की टीम के साथ निर्माण कार्यों की ग्रामीणों से लगातार मिल रही शिकायतों के चलते औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

चेैकडेम ऐसा कि तेज हवा में उड जाये

शिवपुरी। विकासखंड के ग्राम रायपुर में अधिकारियों की मिलीभगत से हुये भ्रष्टाचार की पोल उस समय खुल गयी जब जिला पंचायत अध्यक्ष श्री जैन के साथ औचक निरीक्षण को गयी टीम ने यहां घटिया निर्माण कार्य देखा तो चैकडेम अपूर्ण मिला। जबकि अधिकारियों ने जो भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट प्रस्तुत की है उसमें इस कार्य को न केवल पूर्ण दर्शाया गया है

14 वर्षीय बालक गायबए अपहरण का मामला दर्ज

शिवपुरी। देहात थान अंतर्गत जवाहर कॉलोनी से एक छात्र गायब हो जाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया है कि गुरुवार को 14 वर्षीय बालक खडग़ सिंह अपने घर के पास बने एक स्कूल पर खेल रहा था तभी यह गायब हो गया।