Posts

Showing posts from May 4, 2013

पिछोर में अन्त्योदय मेले में सीएम ने बांटी सवा करोड़ की इम्दाद

Image
शिवपुरी - प्रदेश को आर्थिक रूप से सुदृढ़ बनाने के लिए परम्परागत व्यवसायों के साथ-साथ लघु और कुटीर उद्योगों को भी बढ़ावा दिया जावेगा। राज्य सरकार द्वारा खेती को फयदे का धंधा बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है लेकिन खेती के माध्यम से प्रत्येक जरूरतमंद को काम उपलब्ध नहीं कराया जा सकता है शासकीय नौकरियों की भी एक सीमा होती है इसीलिए राज्य सरकार का प्रयास है कि युवा वर्ग को तकनीकी शिक्षा प्रदान कर आत्म निर्भर बनाया जावे।

श्रमजीवी पत्रकार संघ के संभागीय कार्यकारी अध्यक्ष बने मनोहर शर्मा

शिवपुरी-टे्रड यूनियनों में शामिल प्रदेश का सबस बड़ा पत्रकारों का संगठन मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा गत दिवस मई दिवस के अवसर पर प्रांतीय उपाध्यक्ष व ग्वालियर-चंबल संभाग प्रभारी सुरेश शर्मा के सानिध्य में श्रमजीवी पत्रकार संघ क जिलाध्यक्ष अभय कोचेटा के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम में जिल कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

पुलिस अधीक्षक समेत नागरिकों ने सरबजीत को श्रद्धांजलि दी

शिवपुरी। स्थानीय माधव चौक पर अभिसंवर्धन समाज सेवी संस्था द्वारा सरबजीत के निधन पर एक श्रद्धांजलि सभा आयोजित की गई जिसमें पुलिस अधीक्षक डॉ. रमन सिंह सिकरवार, भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री धैर्यवर्धन, शिक्षा विद एम.बी.एल. श्रीवास्तव समेत अनेक लोगों ने बडी संख्या में उपस्थित होकर पुष्पांजलि अर्पित की।

अग्रवाल मित्र मण्डल का सामान्य चिकित्सा शिविर रविवार को

शिवपुरी। समाज सेवी संस्था अग्रवाल मित्र मण्डल का सामान्य चिकित्सा शिविर रविवार 5 मई को आयोजित किया जाएगा। शिविर का आयोजन ग्राम लुधावली की बस्ती मगरोरा मे प्रात: 8 बजे किया जाएगा।

अभिभाषक ने की तैयारी, नपा के भ्रष्टाचार के खिलाफ लगाऐंगें जनहित याचिका

शिवपुरी। नगरपालिका शिवपुरी में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमितताओं को लेकर जन आक्रोश बढ़ता जा रहा है। जिसे लेकर पिछोर में आए मुख्यमंत्री को कांगे्रस के एक प्रतिनिधि मण्डल ने उनसे भेंट कर उन्हें नगरपालिका में व्याप्त भ्रष्टाचार से जहां अवगत कराते हुए शीघ्र कार्रवाई की मांग की। वहीं नागरिकों की ओर से अभिभाषक विजय तिवारी माननीय उच्च न्यायालय में नपा के खिलाफ जनहित याचिका दायर करने की तैयारी कर रहे हैं।

पुलिस ने माना राजकुमारी ने प्रताडऩा से की आत्महत्या

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम झुझाई में 16 अप्रैल को राजकुमारी ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस मामले में पुलिस ने जांच की तो उसमें सिद्ध हुआ कि पति और ससुर की प्रताडऩा के कारण राजकुमारी ने आत्महत्या का कदम उठाया था। पुलिस ने उक्त दोनों पिता पुत्र पर दहेज हत्या सहित 304 बी सहित 498 ए 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

रात के अंधेरे में बदमाशों ने युवकों से मारपीट, छीनी मोटरसाईकिल

शिवपुरी। जिले के खनियांधाना थाने के अंतर्गत आने वाले जौरा घाटी कदवाया रोड पर बीती रात्रि दो अज्ञात बदमाशों ने मोटरसाइकिल सवार युवकों की मारपीट कर उनकी मोटरसाइकिल छीन ली।

पिछोर में शिवराज करेंगे 71 करोड के वादो की बरसात

शिवपुरी। शिवपुरी जिले के पिछोर तहसील मुख्यालय पर आज अंत्योदय मेले में  प्रदेश सरकार के सुप्रीमो शिवराज चौहान जिले को 71 करोड से अधिक की सौगातों की घोषणा करने वाले है विदित हो कि यह क्षेत्र कांग्रेस का गढ है यहा पिछली विधान सभा में भाजपा की जमानत तक जप्त हो गई थी। इस बार भी भाजपा का यहा कोई जादु नही चलने के आसार है इसी कारण सीएम यहा घोषणाओं का पीटारा खोलने वाले है।