Posts

Showing posts from January 9, 2013

सिंधिया घराने का कोई सदस्या नहीं आया प्रचार में

Image
शिवपुरी-नरवर नगर पंचायत में अध्यक्ष और विभिन्न वार्ड पार्षदों के लिए हो रहे चुनाव में भाजपा और कांग्रेस के बीच मुख्य मुकाबला है। अध्यक्ष पद के लिए जिनेन्द्र जैन बल्लो और कांग्रेस ने मनोज माहेश्वचरी को मैदान में उतारा है। भाजपा और कांग्रेस का अभी कोई वरिष्ठ नेता यहां चुनाव प्रचार में नहीं आया है। सिंधिया घराने के बुआ-भतीजे यशोधरा राजे सिंधिया और ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपनी-अपनी पार्टी के उम्मीदवार के पक्ष में अभी तक प्रचार में नहीं आए है।

करैरा में रणवीर ने एक बार फिर दिखाई अपनी पकड़, पत्नि को जिताया

शिवपुरी-करैरा कृषि उपज मण्डी के लिए अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के लिए चुनाव में रणवीर रावत ने एक बार फिर से अपनी पकड़ दिखा दी है। भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत करैरा मण्डी के अध्यक्ष के चुनाव में अपनी पत्निी श्रीमती उर्मिला रावत को जिताने में कामयाब रहे है।

पोहरी में अज्ञात डकैत गिरोह की दहशत

शिवपुरी-शिवपुरी जिले में बड़े डकैत गिरोह के खात्मे को कई साल हो चुके है मगर छुटभैये डकैत गिरोह आज भी ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बने हुए है। बीते कुछ दिनों से पोहरी के जंगलों में पांच सदस्यीय अज्ञात गिरोह देखा जा रहा है जो ग्रामीणों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। इन हथियारबंद डकैत गिरोह की दहशत से ग्रामीणजन जंगलों में अपने काम के लिए भी नहीं निकल पा रहे है।

मंडी चुनावों में रहा विधायक जैन का दबदबा

Image
शिवपुरी- कृषि उपज मंडी चुनावों में एक बार फिर से कोलारस विधायक देवेन्द्र जैन का दबदबा देखने को मिला, जहां अपनी कुशल सूझबूझ और मजबूत रणनीति से कोलारस कृषि उपज मंडी में अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद पर अपने समर्थकों को जीत दिलायी, वहीं बदरवास कृषि उपज मंडी में भी यही नजारा देखने को मिला। कुल मिलाकर मंडी चुनावों मे इन नतीजों ने जहां विधायक देवेन्द्र जैन की राजनीतिक दूरदर्शिता सिद्ध की है, वहीं डायरेक्टर के चुनावों में मतदाताओं ने माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान की नीतियों एवं विधायक श्री जैन की विकासात्मक सोच को वोट देकर सराहा है।

सिंधिया के मुख्य आतिथ्य में खटीक समाज का नव वर्ष मिलन समारोह आज

शिवपुरी- खटीक समाज का नव वर्ष मिलन समारोह का आयोजन आज लाल कोठी फिजीकल रोड़ पर आयोजित किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ज्योतिरादित्य सिंधिया केन्द्रीय ऊर्जामंत्री (स्वतंत्र प्रभार)होंगे।

बाईक फिसलने से दो युवक घायल

शिवपुरी-कोतवाली थाने के बड़ौदी क्षेत्र में कल शाम अपनी गाड़ी की सर्विस कराकर लौट रहे दो आदिवासी युवकों की मोटरसाईकिल फिसलने के कारण दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है।

विधवा महिला से किया बलात्कार, आरोपी फरार

शिवपुरी -जिले के रन्नौद थाना क्षेत्र के ग्राम लगदा में बीते सोमवार और मंगलवार की रात गांव के ही एक युवक ने एक विधवा के घर घुसकर उसके साथ दुष्कृत्य कर दिया। घटना के समय घर में पीडि़त विधवा महिला की बहू मौजूद थी और वह दूसरे कमरे में सो रही थी।

दहेज लोभी ससुरालीजनों पर दर्ज हुआ मामला

शिवपुरी- कोतवाली पुलिस ने लखेरा गली में रहने वाले एक चौबे परिवार की फरियाद पर भीलबाड़ा निवासी एक परिवार के चार लोगों पर दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। अपनी बेटी की दयनीय स्थिति को देखते हुए पिता ने यह कदम उठाया और उसके ससुरालीजनों को सबक सिखाने के लिए अपनी बेटी पर हुए अत्याचारों की शिकायत कोतवाली में कर दी। पुलिस ने पिता की फरियाद पर आरोपी पति, सास, ससुर और ननद पर 498 ए का मामला दर्ज कर लिया है।

नरवर मे भाजपा का कब्जा, कमला बाई अध्यक्ष व दशरथ बने उपाध्यक्ष

शिवपुरी-कृषि उपज मण्डी नरवर के चुनाव मे बीते रोज श्रीमती कमला बाई निर्विरोध रूप से निर्वाचित हुई वही उपाध्यक्ष  दशरथ सिंह गुर्जर उपाध्यक्ष पद् पर निर्विरोध सम्पत्र हुआ निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान अध्यक्ष और उपाध्यक्ष दोनो ही पदों पर इनके विरोध मे एक भी उम्मीदवार मैदान में नहीं आया