Posts

Showing posts from August 24, 2012

दैनिक भास्कर वालों के खिलाफ होगी एफआईआर

Image
सेन्ट्रल डेस्क दैनिक भास्कर वाले अग्रवाल परिवार की कंपनी डीपी पावर के कोयला आवंटन मामले में फंस जाने के बाद कई तरह के समाचार प्रकाश में आ रहे हैं। इन्दौर से प्रकाशित एक हिन्दी दैनिक दबंग दुनिया ने अपने पहले पेज पर प्रकाशित किया है कि डीपी पावर सहित कुल 18 कंपनियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी एवं आवंटन निरस्त किए जाने की प्रक्रिया शुरू होगी। आप खुद पढि़ए क्या लिखा है दबंग दुनिया ने अपने पहले पेज पर

ये साहब दो साल से स्लीपिंग मोड पर हैं

Image
शिवपुरी। फोटो देखकर अब पहचान गए होंगे ये चेहरा है शहरी विकास अभिकरण शिवपुरी के जिला परियोजना अधिकारी डी.डी. कैथल साहब, साहब के विभाग का मुख्य कार्य है शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को शासन द्वारा चलाई जा रहीं जनहितैषी योजनाओं का लाभ इन गरीबों को पहुंचायें। परन्तु साहब को तो पिछले दो साल से कार्यालय में सो रहे हैं।

कौन खा गया इन आदिवासियों का राशन

Image
शिवपुरी। म.प्र.शासन के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मध्य प्रदेश को स्वर्णिम प्रदेश बनाने का सपना देख रहे वह इसके लिए वह प्रयास भी कर रहे हैं। परंतु जिले में बैठे भ्रष्ट अधिकारी भ्रष्टाचार करने का कोई भी स्वर्णिम अवसर नहीं छोड़ रहे हैं। प्रदेश शासन द्वारा गरीब हितों को दृष्टिगत रखते हुए व खाद्यान की बम्पर आवक की बजह से बीपीएल, एपीएल के समस्त राशन कार्ड धारकों को तीन माह का खाद्यान एक मुस्त देने की घोषणा की थी, लेकिन शिवपुरी जिले के कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में तो तीन माह से खाद्यान के दर्शन तक नहीं हुए।

तहसील से भी बनेंगे आय, मूल निवासी प्रमाण पत्र

शिवपुरी। तहसील कार्यालय से भी पूर्व की भांति आवेदक को चाहे जाने पर आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र अथवा चालू खसरा खतौनी की नकल प्राप्त होगी। यह अनिवार्य नहीं है कि आवेदक लोक सेवा केन्द्र में आवेदन प्रस्तुत कर आय, मूल निवासी अथवा खसरा की नकल प्राप्त करे। आवेदक की स्वेच्छा अनुसार वह लोक सेवा केन्द्र अथवा तहसील कार्यालय कहीं भी आवेदन प्रस्तुत कर सकता है।

बुलेरो में सवार लुटेरों ने मोटरसाईकिल पर जा रहे युवकों को लूटा

शिवपुरी। बैराड थाना क्षेत्र के भगोदा गांव के निवासी धारम सिंह रावत पुत्र मुंशीलाल रावत उम्र 24 वर्ष अपने चचेरे भाई के साथ पोहरी से जब अपने गांव मोटरसाईकिल से लौट रहे तो बुलेरों पर सवार होकर आए तीन लुटेरों ने मारपीट करते हुए उन्हें लूट लिया। लुटेरों ने 32500 रूपये नगद और मोबाईल छिनाया।

अनियंत्रित ट्रेक्टर पलटा, एक की मौत तीन घायल

शिवपुरी। दिनारा थाना क्षेत्र में 22 अगस्त को रात में टे्रक्टर खाली कर लौट रहे मजदूरों से भरा टे्रक्टर पलट जाने से उसमें सवार एक मजदूर की मौत हो गई। वही तीन मजदूर घायल हो गए जिन्हें घटना के बाद झांसी इलाज के लिए ले जाया गया। कल मृतक के पिता ने दिनारा थाने आकर घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

कार्यकर्ता चुनाव के लिये एकजुट हों: केपीसिंह

Image
शिवपुरी। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां इन दिनो पिछोर क्षेत्र में शुरूआती दौर में नजर आने लगीं हैं। इसी क्रम में पिछोर के क्षेत्रीय विधायक केपीसिंह ने गत रोज गुरूवार को भौंती के खर्रेश्वर मंदिर पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक ली एवं सभी कार्यकर्ताओं से एकजुट होकर कार्य करने पर बल दिया।

लखनऊ जैन मूर्ति कांड के विरोध में शिवपुरी जैन समाज का प्रदर्शन

Image
शिवपुरी। गत 17 अगस्त को अज्ञात असमाजिक तत्वों द्वारा लखनऊ में भगवान महावीर की मूर्ति को खण्डित किये जाने पर समूचे देश के जैन समाज ने रोश व्याप्त है। जैन समाज द्वारा उक्त कृत्य की निंदा की है। इसी तारतम्य में आक्रोशित जैन समाज ने शहर के मुख्य मार्गो पर रैली निकाल कर जिलाधीश को ऐसे असमाजिक तत्वों के खिलाफ कार्यवाही की जाने की मांग की है।

धैर्यवर्धन ने दी सत्याग्रह चेतावनी, झांसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मांग

Image
शिवपुरी। झांसी आने-जाने के लिए बसों को पुन: चालू कराने के लिए आंदोलनात्मक कदम पुन: उठाए जायंगे भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चेतावनी दी है कि 31 अगस्त तक यदि आवागमन बहाल नहीं हुआ तो सितम्बर के प्रथम सप्ताह से पुन: सत्याग्रह शुरू होगा। ज्ञात हो धैर्यवर्धन कुछ माह पूर्व भी इस मुद्दे को लेकर 5 दिवसीय भूख हड़ताल कर चुके हैं।

बेटी के बलात्कारियों को जमानत दिलाने निकली माँ

ललित मुदगल अपनी बेटियों पर बुरी नजर डालने वालों की आंखें फोड़ देने वाली माताओं की कथाएं तो आपने बहुत सुनी होंगी, आज हम आपको सुना रहे हैं एक ऐसी माँ की कहानी जो जेल में बंद अपनी बेटी के बलात्कारियों को बचाने निकली है। जी हां, अपनी बेटी के बलात्कारियों की जमानत कराने निकली है। अब वो किसी लालच में आकर ऐसा कर रही है या दबाव में ये तो वही जाने, लेकिन माताओं के इतिहास पर कलंक लगाता यह फलसफा लिखना पड़ रहा है।