रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट दी, अपहरण किया, लूटा और 15 किलोमीटर दूर छोड़ा दंपत्ति को

शिवपुरी। आखिरकार रात्रि के समय सफर कर रहे यात्रियों की बेचैनी को उस समय झटका लगा जब गत दिवस रात्रि को ट्रेन में सवार होकर आई शिवपुरी दंपत्ति जब अपने घर पैदल जा रहे थे कि तभी इस दंपत्ति को अज्ञात पांच लुटेरों ने हथियारों की नोंक पर लूट लिया। लुटेरे राधेश्याम खण्डेलवाल पुत्र रामकिशोर खण्डेलवाल और उनकी पत्नि मधु खण्डेलवाल से लगभग डेढ़ लाख रूपये मूल्य के गहने और नगदी ले उड़े। लूट के बाद बदमाशों ने दंपत्ति को शिवपुरी से 20 किमी दूर पोहरी रोड़ पर छोड़ दिया। रेलवे स्टेशन क्षेत्र में हुई इस लूट की बारदात से सनसनी फैल गई है।


लुटेपिटे दंपत्ति राधेश्याम खण्डेलवाल और उनकी पत्नि मधु ने बताया कि रात 1 बजे वह शिवपुरी रेलवे स्टेशन पर उतरे। उनके अनुसार उन्होंने घर जाने के लिए एक ऑटो कर लिया था और उससे भाडा भी तया कर लिया था लेकिन अचानक उक्त ऑटो ड्राईवर ने उन्हें ले जाना मना कर दिया। उस समय तक सब ऑटो वहां से जा चुके थे। परेशान होकर खण्डेलवाल दंपत्ति ने पैदल-पैदल ही घर जाने का मन बनाया।

बताया जाता है कि कुछ दूर चलने के बाद एक कार उनके नजदीक रूकी उसमें पांच लोग सवार थे और बदमाशों ने उनसे कहा कि वह उन्हें छोड़ देंगे। विश्वास कर दंपत्ति कार में बैठ गए। लेकिन पोहरी रोड पर आने के बाद कार शिवपुरी के स्थान पर जब पोहरी की ओर रवाना हुई तो राधेश्याम चौके और उन्होंने सवाल किया। यह सुनकर बदमाश अपने असली रंग में आ गए और उन्होंने पति पत्नि की पिटाई करना शुरू कर दी तथा कट्टे अडा दिए।

रास्ते में मधु से उनके गहने बदमाशों ने उतरवा लिए और गाड़ी को सिंहनिवास होते हुए 10-15 किमी दूर एकांत जगह पर ले गए और उनसे उनकी एक चैन पैंडल सहित दो तोला, दो अगूंठी एक तोला चार ग्राम दो मोबाईल, एक जोड़ी पायल, एक जोड़े कान के झुमके जंजीर सहित दो ग्राम लूटकर उन्हें वहीं छोड़कर भाग निकले।

पैदल-पैदल दोनो पति-पत्नि ङ्क्षसहनिवास तक आ गए जहंा थकान होने के कारण वह सिंहनिवास में बैठ गए और सुबह होने पर एक गाड़ी में सवार होकर वह शिवपुरी आए। फि र उन्होंने कोतवाली पहुंचकर पूरी घटना को पुलिस के सामने अपनी बयां की। जिस पर पुलिस ने फरियादी रोधेश्याम खण्डेवाल की फरियादउ पर अज्ञात आरोपियों  के खिलाफ 392, 11/13 एमपीडीपी एक्ट के तहत मामला दर्ज करा दिया है।