वो दरवाजे पर शु-शू करते थे, रोका तो हमला कर दिया

शिवपुरी। जिले के इंदार थाना क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ में वर्षो पुरानी रंजिश के कारण आरोपियों ने एक राय होकर दूसरे पक्ष पर हमला बोल दिया। हमले में लाठी लुहांगी और फरसों का जमकर इस्तेमाल किया गया तथा इस जानलेवा हमले में एक ही परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से घायल हुए। घायलों में पिता पुत्र भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपियों के विरूद्ध भादवि की धारा 307 के तहत 8 आरोपियों के विरूद्ध हत्या प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।
पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार इंदार थाना क्षेत्र में आने वाले ग्राम रामगढ़ के निवासी जगन्नाथ शर्मा अपने पुत्र ऋषि के साथ घर के दरबाजे पर खड़े हुए थे तभी फरसे और लाठियों से लेस शैतान जाटव अन्ना उर्फ अनुरत  जाटव, शिवराज, शिवनंदन पुत्र सुंदरा जाटव, जीतू, पवन पुत्र शिवनंदन जाटव, बिट्टू पुत्र शिवराज जाटव, मोनू पुत्र अनुरत जाटव वहां आ धमके और जगन्नाथ और ऋषि पर लाठी फरसों से हमला बोल दिया।

यह नजारा देख जगन्नाथ के परिवार के अन्य  सदस्य रमेश, पुरूषोत्तम पुत्र देवीलाल शर्मा, अनुराग पुत्र जगन्नाथ शर्मा भी घर से बाहर आ गए और उन्होंने बीच बचाव किया तो आरोपियों ने उन पर भी लाठी फरसों से हमला बोल दिया जिससे पांचों लोग मरणासन्न की स्थिति में पहुंच गए। पाचों लोगों को मरा हुआ समझकर आरोपी वहां से भाग निकले।

गावं वालों ने जब यह देखा तो उन्होने पांचों भाईयों को शीघ्र ही अस्पताल में पहुंचाया और तुरंत पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर पुुलिस भी मौके पर आ गई। पूछताछ पर पुलिस को जानकारी मिली कि यह विवाद घर के सामने लघुशंका करने को लेकर हुआ था। आरोपीगण फरियादी पक्ष के घर के सामने धौंस देकर लघुशंका करते थे जिसका विरोध फरियादी पक्ष करता था। पुलिस ने घायलों का मेडिकल कराकर सभी आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला कायम कर लिया है।