धैर्यवर्धन ने दी सत्याग्रह चेतावनी, झांसी पब्लिक ट्रांसपोर्ट की मांग

शिवपुरी। झांसी आने-जाने के लिए बसों को पुन: चालू कराने के लिए आंदोलनात्मक कदम पुन: उठाए जायंगे भाजपा नेता धैर्यवर्धन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर चेतावनी दी है कि 31 अगस्त तक यदि आवागमन बहाल नहीं हुआ तो सितम्बर के प्रथम सप्ताह से पुन: सत्याग्रह शुरू होगा। ज्ञात हो धैर्यवर्धन कुछ माह पूर्व भी इस मुद्दे को लेकर 5 दिवसीय भूख हड़ताल कर चुके हैं।
भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला महामंत्री धैर्यवर्धन ने जुलाई तथा अगस्त माह से दो बार परिवहन मंत्री जगदीश देवड़ा से भेंटकर शिवपुरी जिले के नागरिकों को हो रही असुविधासे अवगत कराकर यथा शीघ्र समस्या का हल निकालने का आग्रह किया है। विभाग के मंत्री ने भी धैर्यवर्धन को यथा शीघ्र बसें प्रारंभ कराने का भरोसा दिलाया था। धैर्यवर्धन ने दिनारा में भी गणमान्य नागरिकों के साथ बैठक करने आंदोलन के भावी स्वरूप पर विचार विमर्श किया है।

शिवपुरी शहर से लगभग एक हजार यात्री प्रतिदिन झांसी आता-जाता है। पूर्व में प्रत्येक आधा घंटे पर आने-जाने के लिए बसें चला करती थी परंतु अब यात्रियों को झांसी तक तीन बार वाहन बदलकर जान हथेली पर रखकर यात्रा करना पड़ रही है। जनता में भी यात्रा के दौरान हो रही तकलीफ से बहुत नाराजगी है।

भाजपा नेता धैर्यवर्धन के अनुसार मध्य प्रदेश सरकार ने सचिव एवं प्रमुख सचिव स्तर की कई बैठकें उत्तर प्रदेश के समकक्ष आला अधिकारियों के साथ की है। चुनाव के पश्चात उत्तर प्रदेश में सरकार बदल जाने से उच्चस्तरीय अधिकारियों के बदलाव के कारण भी गति प्रभावित हुई है। लगभग सभी मुद्दों पर सकारात्मक बातचीत संपन्न हो जाने के वावजूद भी धरातल पर आज तक कोई परिणाम नहीं आया है। उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा कुछ ज्यादा ही हीलाहवाली की जाकर तकलीफ को बढ़ाकर जले पर नमक छिड़का है।

शिवपुरी के छोटे, मंझोले व्यापारियों, अल्पसंख्यकों सहित सभी आम नागरिकों को उत्तर प्रदेश आने जाने के लिए नाना प्रकार की व्याधियों  का सामना करना पड़ रहा है। शिवपुरी शहर, खोड़, पिछोर, खनियांधाना, करैरा, दिनारा, सिरसौद, भौंती, मनपुरा, नरवर, मगरौनी सहित कोलारस  एवं पोहरी आदि क्षेत्रों के लोगों को झांसी रेलवे स्टेशन एवं ललितपुर, तालवेहट, ओरछा, टीकमगढ़, छतरपुर, महुरानीपुर, कालपी, कौैच, समथर, ऊरई जालौन, कानपुर, लखनऊ तक रिश्तेदारियों एवं व्यवसायिक कार्यो से आना-जाना पड़ता है वे सभी लोग समस्या से जवर्दस्त ढंग से जूझ रहे हैं। 

पिछले दिनों दिनारा एवं उसके आस-पास के गांवों में भी आम लोगों से मुलाकात कर लोगों को हो रही तकलीफ का जायजा लिया। इसी तारतम्य में ग्राम दिनारा में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में धैर्यवर्धन के.के. खोड़, मनोज द्विवेदी, मनोज सोनी, चंद्रपाल यादव, बृजेश पाठक, सतीश फौजी, रामजीलाल यादव, जयप्रकाश गुप्ता, मनोज गेड़ा, भूषण तिवारी, भास्कर गुप्ता, सुमित बेडर, संतोष सांवला, आशीष गेड़ा आदि उपस्थित थे।