अपहरण और बलात्कार के बाद चेते मायापुरवासी, कंजरों के खिलाफ ज्ञापन

शिवपुरी। मायापुर में अवैध शराब, अपहरण, बलात्कार, चोरी आदि की घटनाएं बढऩे के बाद स्थानीय नागरिक एकजुट हुए हैं। कंजरों के आतंक से यहां अपराधों की बाढ़ आ रही है और उनकी दहशत इतनी अधिक है कि लड़कियों के अपहरण और बलात्कार हो जाने के बाद भी पुलिस में रिपोर्ट नहीं लिखाई जा रही है।


एक युवती के अपहरण और बलात्कार के बाद दहशत इतनी थी कि 10 दिन बाद भी रिपोर्ट नहीं लिखाई गई, लेकिन पानी जब सिर से ऊपर गुजर गया तब फरियादी कमलाबाई (बदला हुआ नाम) पुत्री नंदकिशोर ने आरोपी राजू पुत्र देवनारायण कंजर के विरूद्ध भादवि की धारा 363 और 376 का मामला दर्ज कराया। फरियादी के साथ गांव वाले भी मौजूद थे। बाद में ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर कंजरों को मायापुर से हटाने की मांग की है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमलाबाई का आरोपी राजू कंजर ने 27 जुलाई को अपहरण कर लिया था और उसे वह व्यावर, पचोर आदि कस्बों में ले गया जहां उसके साथ बलात्कार किया। किसी तरह वह चार अगस्त को आरोपी के चंगुल से भागकर आ गई। लेकिन उसने तथा उसके घरवालों ने कंजरों के डर से रिपोर्ट नहीं लिखाई। 

उधर मायापुर में कंजरों का आतंक बढ़ रहा था। उन्होंने सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कर टपरें बना लिए थे। कच्ची शराब वह उतारने लगे थे तथा गरीब महिलाओं और युवतियों की इज्जत पर हमला बोलने लगे थे। इस पर मायापुरवासी एकजुट हुए और उन्होंने कंजरों को मायापुर से हटाने का आव्हान शुरू कर दिया। अपहरण और बलात्कार के मामले में पुलिस ने आरोपी राजू कंजर को गिरफ्तार कर लिया है।