खराब सब्जी की शिकायत की तो पिटाई लगा दी अधीक्षक ने: छात्रों ने की SDM से शिकायत

शिवपुरी। श्योपुर रोड पर स्थित वालक अनुसूचित जाति छात्रावास मे 39 छात्र निवास करते है, जिन्हें छात्रावास अधीक्षक हेमराज आदिवासी द्वारा लंवे समय से छात्रों को दोनो समय का भोजन घटिया स्तर का एवं भरपेट नहीं दिया जाता है वही छात्रों के साथ अमानवीय व्यवहार किया जाता है। शुक्रवार की शाम तोरई की सब्जी जिसमें सब्जी कम पानी ज्यादा था।

इस बात की शिकायत जब छात्रों ने अपने अधीक्षक हेमराज आदिवासी से की तो उन पीडित छात्रों की शिकायत को गंभीरता से न लेते हुए कहा कि जैसा बना है वैसा ही खाना पडेगा जब छात्रों ने इस सब्जी को खाने से मना कर दिया अधीक्षक ने अपनी बात का पालन न होते देख। इन मे एक छात्र मनोज चिडार को वेरहमी से पीटा और उस छात्र से कहा कि तू ही सवसे ज्यादा इस छात्रावास में नेतागिरी करता है। जैसा मैं खिलाऊगा वैसा ही खाना पड़ेगा। जैसा मैं रखूंगा वैसे ही रहेना पड़ेगा।

इस अधीक्षक की हिटलर शाही को छात्र सहन नहीं कर सके तो सभी छात्र एक जुट होकर पोहरी स्थित एसडीएम निवास जा पहुंचे।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर सभी छात्रों के साथ छात्रावास पहुंचकर अधीक्षक से छात्रो द्वारा की गयी शिकायत के वारे मे पूछा कि तुम्हारे द्वारा छात्रों को घटिया स्तर का खाना दिया जाता है एवं आपके द्वारा छात्रों को भरपेट भेाजन नहीें दियाजाता है। तथा शिकायतकरने पर छात्रों के साथ मार-पीट भी की जाती है। शंाम के भोजन में पकाई गई सब्जी को दिखाने को कहा तो अधीक्षक ने कहा कि जो सब्जी  बची थी। 
 
उसे फैंक दिया गया है। इस परएसडीएम ने आदिमजाति कल्याण विभाग के जिला संयोजक से वातचीत की और छात्रों के साथ कियेगये अमानवीय ब्यवहार के वारे मे अवगत कराया, जिसपर जिला संयोजक ने एसडीएम से कहा कि यदि अधीक्षक द्वारा किये गये अमानवीय व्यवहार केा लेकर तुरंत अधीक्षक को हटाये जाने की वात कही।