शिवपुरी का सिंघम सड़कों पर, शहर में मची खलबली

शिवपुरी। शहर में बिखरी यातायात व्यवस्था को सुधारने के लिए आज शिवपुरी का सिंघम नाम से ख्याति पाने वाले अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने मय पुलिस बल के साथ शहर की गली-गली में पैदल घूमकर दौरा किया और रोड़ पर पसरे अतिक्रमण को हटाने के लिए ना कि हाथ ठेले वालों को बल्कि दुकानदारों के सामने रखी अवैध रूप से मोटरसाईकिल व साईकिलों तक को हटाया।
 साथ ही दुकानदारों को हिदायत दी कि यदि दुकान के सामने बीच रोड़ पर अतिक्रमण किया गया तो दण्डात्मक कार्यवाही तो की ही जाएगी साथ ही चालान भी बनाए जाऐंगे। जिससे आज शहर की सड़कें चौड़ी नजर आई।

नगर में सुगम व सुव्यवस्थित यातायात आमजन को उपलबध हो इसके लिए नगर में इन दिनों अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक का कार्यभार संभाले अमित सिंह अपने कार्य के प्रति कितने संवेदनशील है। यह तो उनके द्वारा आए दिन की जाने वाली कार्यवाहीयों से जान पड़ता है। इसी तरह नगर में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए अमित सिंह द्वारा आज नगर में पुलिस बल के साथ मार्च पास्ट किया गया।

यहां कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा, गुरूद्वारा, पुरानी शिवपुरी सहित अन्य क्षेत्रों में भी श्री सिंह पुलिसकर्मियों के साथ भ्रमण करने पहुंचे और यहां मौजूद अतिक्रमण को मौके पर ही हटाया साथ ही आगे से अतिक्रमण ना करने की दुकानदारों को समझाईश दी। श्री सिंह ने बताया कि यदि किसी भी दुकानदार अथवा भवन स्वामी द्वारा अतिक्रमण किया गया अथवा अतिक्रमण को बढ़ावा दिया तो ऐसे लोगों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

शहर में यातायात को व्यवस्थित करने के लिए अभियान चलाया जाएगा। खासतौर पर सरेआम मुख्य मार्ग को संकरे करने वाले मार्ग को चौड़ा कराया जाएगा, कोर्ट रोड, अस्पताल चौराहा के व्यस्तम मार्ग को देखते हुए यहां सर्वाधिक अतिक्रमण देखने को मिला। पहले दुकानदारों से समझाईश की जा रही है यदि नहीं मानते है तो अतिक्रमण तो हटेगा ही साथ ही ऐसे लोगों के विरूद्ध चालान बनाकर कार्यवाही भी की जाएगी।