सिपाही ने लगाई फांसी, प्लाटून कमाण्डर से था त्रस्त

शिवपुरी। बालाजी धाम के पास एबी रोड पर स्थित एसएएफ की 18 बटालियन के आरक्षक 303 पवन कुमार यादव पुत्र संतोष कुमार यादव उम्र 21 वर्ष निवासी भिण्ड ने बीती रात फांसी लगाकर अपने कमरे में आत्महत्या कर ली। उस समय उसके कमरे में मौजूद अन्य आरक्षक कहीं बाहर गए हुए थे।


मृतक के शव के पास एक सुसाईड नोट मिला है जिसमें उसने अपनी मृत्यु के लिए प्लाटून कमाण्डर छत्रपाल सिंह परिहार को जिम्मेदार ठहराया है और अपने भाई अजय कुमार यादव से प्रार्थना की है कि उसे आत्महत्या के लिए पे्ररित करने वाले प्लाटून कमाण्डर को सजा अवश्य दिलाना। अजय भी उसी 18 बटालियन में आरक्षक के पद पर कार्यरत है। मृतक के शव का आज पोस्टमार्टम सतनवाड़ा में हुआ इसके बाद उसके शव को उसके गृह जिला भिण्ड को भेज दिया गया।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार बीती रात आरक्षक पवन कुमार यादव अपनी बैरक में गया और इसके बाद वापिस नहीं लौटा जब उसके साथियों ने बैरक का दरबाजा खटखटाया तो वह भीतर से बंद मिला। इसके बाद जब किसी तरह से बैरक में अन्य आरक्षक गए तो उन्होंने देखा कि पवन कुमार का शव पंखे के कुंदे से लटका हुआ था और उसकी मौत हो चुकी थी।

शव के पास एक सुसाईड नोट मिला है जिसमें पवन कुमार ने अपने भाई अजय कुमार से कहा है कि मेरे भैय्या मेरी मौत का कारण पीसी छत्रपाल सिंह परिहार है। मैं इस दुनियां से जा रहा हूं, लेकिन आप मुझे अपने भाई का दर्जा देते हो तो प्लीज उस छत्रपाल को सजा दिलाना। बर्ना आप यह समझना कि आपके केवल चार भाई थे। पुलिस ने मृतक आरक्षक का पोस्टमार्टम कराकर उसके शव को परिजनों को सौंपकर मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

इनका कहना है
 
आरक्षक पवन कुमार ने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। उसके पास से एक सुसाईड नोट मिला है। सुसाईड नोट को जप्त कर लिया गया है और जांच के बाद इस मामले में कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस ने आरक्षक की संदिग्ध मौत पर मर्ग कायम किया है।
 
संजय मिश्रा
थाना प्रभारी सतनवाड़ा