मात्र 36 घंटे में डाकुओं को चकमा देकर लौट आया लक्ष्मण

शिवपुरी। गोपालपुर थाना क्षेत्र के जंगल में भैंस चराने गए एक युवक का अज्ञात सशस्त्र गिरोह ने अपहरण कर लिया था। युवक की तलाश में पुलिस ने सर्चिंग शुरू कर दी है। यह स्पष्ट नहीं हो सका कि लक्ष्मण धाकड़ का किस गिरोह ने अपहरण किया है लेकिन काफी दिनों से इस क्षेत्र में सशस्त्र डकैत गिरोह की आमद देखी जा रही है। लेकिन आज डकैत उसे पार्वती नदी के किनारे ले गए तो डकैत जब नहाने में व्यस्त थे तभी मौका देखकर लक्ष्मण ने नदी में छलांग लगाकर नदी के उस पार हो गया और सीधा जंगल ही जंगल सुभाषपुरा थाने जा पहुंचा। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपालपुर निवास लक्ष्मण धाकड़ पुत्र लट्टू  धाकड़ उम्र 35 वर्ष कल जंगल में बकरियां चराने के लिए गया था। वहां एक सात सदस्यीय हथियार बंद डकैत गिरोह ने लक्ष्मण का अपहरण कर लिया था। हथियार बंद डकैतों के पास में दो माउजर, दो 12 बोर बंदूकें तथा फरसा लुंहागी इत्यादि हथियार थे। अपहरण कर्ता डकैत लक्ष्मण को करियारा के जंगल की ओर ले गए। शाम तक लक्ष्मण का कोई सुराग नहीं मिला। लेकिन सात बजे लक्ष्मण के मोबाईल से उसके बड़े भाई के पास फोन पर 2 लाख रूपए की अपहरण कर्ताओं द्वारा मांग की गई। जिसकी सूचना पुलिस को दी गई। अपहरण कर्ता डकैत आम खो के जंगल से लगी पार्वती नदी पर सुबह 8 बजे नहाने के उद्देश्य से ले गए जब डकैत नहाने में तल्लीन थे तभी लक्ष्मण ने डकैतों से मौका देखकर नदी में छलांग लगाकर दूसरी ओर निकल गया। जहां से वह सीधा सुभाषपुरा थाने पहुंच गया। जिस पर पुलिस ने कार्यवाही करते हुए जंगलों में डकैतों की तलाश में जुटी हुई है।

पुलिस द्वारा नहीं दी जाती जानकारी


शिवपुरी। गोपालपुर से अपहृत लक्ष्मण के डकैतों के चुंगल से मुक्त होने की जानकारी जब संबंधित थाने से लेना चाही तो उपस्थित कर्मचारी द्वारा कोई भी जानकारी नहीं होने की बात कही गई। वहीं पोहरी एसडीओपी एसएन मुखर्जी से दूरभाष पर संपर्क साधा गया तो उनका मोबाईल आउट ऑफ कबरेज बता रहा था। वहीं शिवपुरी एसडीओपी से संपर्क किया तो उनका कहना था कि इसकी जानकारी पोहरी एसडीओपी देंगे।