ये पुलिसवाला अच्छा है, इसने लौटा दिए 45 हजार रुपए

शिवपुरी। सुभाषपुरा थाना क्षेत्र में पिछले समय हुई एक सड़क दुघर्टना में मिली 45 हजार रूपए की बड़ी राशि घायल को वापिस कर दी है। पुलिस अधीक्षक आरपी सिंह ने प्रधान आरक्षक मुकुट प्रताप सिंह सेंगर को महकमें के इनाम से मंगलवार को पुरूस्कृत करने के आदेश जारी किए है।

जानकारी के अनुसार एबी रोड़ पर 14 मई को ग्वालियर निवासी तरूण पाठक अपनी कार चला रहे थे। मध्यरात्रि 3-4 बजे के मध्य एक ट्रक के चालक ने लापरवाही से वाहन चलाकर कार में टक्कर मार दी। इस दुघर्टना में तरूण पाठक  घायल हो गए। जख्मीं अवस्था में वह कार को मौके पर खड़ा करके तत्काल इलाज के लिए ग्वालियर रवाना हो गए। 
घटना की खबर पाकर थाने के प्रधान आरक्षक श्री सेंगर ने घटनास्थल पर पहुंचकर देखा तो कार के नीचे 45,300 रूपए पड़े मिले। पुलिस दीवान मुकुट प्रताप ने थाने के रोजनामे में लिखा पड़ी करके राशि जमा करा दी। लगभग 13 दिन बाद 27 मई को स्वस्थ होने के बाद तरूण थाने आए तो उन्हे राशि सौंप दी। दीवान की ईमानदारी की सराहना अनुविभागीय अधिकारी ने करके श्री सेंगर का नाम पुलिस अवार्ड के लिए पुलिस अधीक्षक के पास भेजा। बताया जाता है कि बीते रोज दीवान को पुरूस्कृत होने की सूचना मिली है।

फ्रीडम डे पर ऐसे कर्मी का हो सम्मान

शिवपुरी। आगामी स्वतंत्रता दिवस पर ऐसे पुलिसकर्मी को सम्मानित करने की मांग नागरिकों एवं विभिन्न कर्मचारी संगठनों के नेताओं ने भी की है।

विभागीय इनामों से पूर्व में भी पुरूस्कृत किया

शिवपुरी। बताया जाता है कि दीवान श्री सेंगर को एक बलात्कार के मामले में उतरप्रदेश के तालबेहट क्षेत्र की कलियाबाई का जाति प्रमाणपत्र चंद दिनो में बनवाकर कोर्ट में चालान प्रस्तुत करने पर सौ रूपए के पुरूस्कार से पुरूस्कृत किया गया जा चुका है। यह मामला घटना के ५-६ माह से मात्र इस कारण से लटका पड़ा था।
बाक्स

क्या कहते है अधिकारी

कार दुघर्टना में पुलिस दीवान मुकुट प्रताप को 45 हजार मिले थे। कर्मी की ईमानदारी से खुश होकर उसका नाम पुरूस्कार के लिए वरिष्ठ कार्यालय को भेजा था।
डॉ संजय अग्रवाल, 
एसडीओपी शिवपुरी।