जन्माष्टमी की शाम हुई पिछोर में ताबडतोड बारिश

शिवपुरी। पिछोर में जन्माष्टमी के शायं हुई जोरदार बारिस से कहीं खुशियां तो कहीं गम की स्थिति निर्मित हुई। किसी की खुशी इस पानी के साथ वह गई तो किसी के गम वहते नजर आये। पिछोर के समीप ग्राम पंचायत नयांगांव के मजरा ढंगी के कुछ मकानों में पानी कुछ इस तरह भर गया कि खाना बनाना खाना तो दूर बैठने उठने तक को जगह नहीं बची।

तालाब की शक्ल में तब्दील घर का प्रत्येक कोना पानी से लबालव हो गया। घर में रखा सामान पानी में तैरता नजर आया वहीं खाने पीने का सामान व कमरों में रखा क्विंटलों गेहूॅ पानी में पूरी तरह से भेंट चड गया। ग्राम सरपंच जसवंत लोधी के अनुसार बृजेश लोधी पुत्र कीरत लोधी, नरेन्द्रङ्क्षसंह लोधी पुत्र पहाडङ्क्षसह लोधी, मनीराम पुत्र पहाडसिंह लोधी, विशाल पुत्र पहाडङ्क्षसह लोधी, राजेन्द्र पुत्र पहाडङ्क्षसह लोधी के घरों में पानी भरने से अत्यधिक नुकशान हुआ।

सडक किनारे बने इन घरों में पानी के निकास हेतु केाई मार्ग नहीं है इसलिए एैसी स्थिति निर्मित हुई। सरपंच द्वारा शासन से मांग की है कि पानी भरने वाले स्थान पर निकासी हेतु पुलिया शीघ्र बनवाई जावे ता कि भविष्य में एैसी स्थिति निर्मित ना हो सके। वहीं पानी से बात खुशियों की करें तो पिछोर नगर का पानी का मुख्य स्त्रोत कहा जाने वाले मोतीसागर तालाब इन दिनों पानी से लबालव देखा जा रहा है।

जिससे नगरवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। कई माह से सूखे पडे हैण्डपम्पों व कुओं में भी पानी आ गया है। मोतीसागर तालाब पर सुबह से ही जल क्रीडा करने वालों एवं तालाब देखने वालों का तांता लग रहा है। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक बहुत वर्षों में भरे इस तालाब में नहाने का लुत्फ उठा रहे हैं। तालाब के घाटों पर नगर पंचायत द्वारा लगाई गई सुंदर लाइट का तालाब के जल पर दूधिया प्रकाश का पडना रात में मनोहारी प्रतीत होता है। साथ ही नगरपंचायत द्वारा शीघ्र ही अन्य सौंदर्यीकरण कार्य कराये जाने का आश्वासन भी दिया गया है।