पुलिस ने पकड़ा संजय खटीक को

शिवपुरी। शिवपुरी में अपराधियों के बढ़ते हौंसलों को नेस्तनाबूत करने के लिए रणनीति बनाकर कार्यवाही की जा रही है जिसका परिणाम है बीते दो दिनों में तीन बड़ी घटनाओं के खुलासे, इसमें सबसे महत्वपूर्ण घटना है कोलारस की जिसमें शिवहरे दंपत्ति के घर से लाखेां की डकैती हुई इस मामले का खुलासा हो गया है।

वहीं अब संजय खटीक जिस पर कई अपराध पंजीबद्ध है इसे पकडऩे के लिए डीजी से आदेश आए थे कि इस मामले में त्वरित कार्यवाही होना चाहिए जिसके चलते मैंने अपनी पुलिस टीम के सहयोग से आरोपी संजय खटीक को पकड़ लिया है इसके बाद सतनबाड़ा थानांतर्गत हुई बाईक सवार दंपत्ति से लूट के मामले में भी तीन आरोपी पकड़े गए है यह आरोपी नवयुवक है और इन्होंने इस लूट के साथ एक गिरोह बनाने की तैयारी की थी लेकिन समय रहते इन्हें दबोच लिया और आगे से इस तरह के नव युवकों को इन अपराधों से दूर रखने के प्रयास होंगे। 
 
पुलिस विभाग की इन सफलताओं का बखान कर रहे थे अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह जो स्थानीय कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता के माध्यम से पत्रकारों को अपने तेवरों से अवगत करा रहे थे। इस दौरान श्री सिंह ने कहा कि अभी मेरे सामने तीन और बड़े मामले है जिस पर भी शीघ्र कार्यवाही की जाएगी। इसमें बदरवास में चोरी, धौलागढ़ में हुई चोरी व सिंधिया ट्रस्ट की छत्री में चोरी तीन बड़ी चुनौतियां मौजूद है जिन कार्य जारी है और शीघ्र ही इस मामले में भी कार्यवाही होना तय है।

यहां प्रेसवार्ता में बताया गया कि गत दिवस फिजीकल चौकी पुलिस अभिरक्षा से शौंच के बहाने भागा आरोपी पुन: गुना से आते समय वायपास रोड़ से पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 
 
उक्त आरोपी पर दर्जनों हत्या, लूट, राहजनी जैसे संगीन मामले पंजीबद्ध है जिस पर पुलिस ने 5 हजार का इनाम घोषित कर रखा है। पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दिनांक 24 अगस्त 12 को आरोपी संजय खटीक पुत्र कैलाश खटीक उम्र 30 निवासी मीट मार्केट डबरा हाल निवासी संजय कॉलोनी शिवपुरी जो पुलिस अभिरक्षा से शौंच के बहाने भाग गया था। जिस पर पुलिस ने आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 586/12 धारा 224 ताहि.कायम कर आरोपी की सरगर्मी से तलाश की गर्ई। जैसे ही पुलिस को आरोपी के गुना से आने की सूचना पुलिस को मिली वैसे ही पुलिस अधीक्षक ने आरोपी को पकडऩे के लिए निर्देश जारी किए। 
 
आरोपी को गुना से आते समय वायपास पर पुलिस ने घेर कर गिरफ्तार कर लिया। उक्त आरोपी को गिरफ्तार करने में एसडीओपी संजय अग्रवाल, टीआई दिलीप सिंह यादव, चौकी प्रभारी फिजीकल सुरेश शर्मा, थाना देहात के आरक्षक सत्यवीर जादौन, आरक्षक रघुवीर, जितेन्द्र, प्रवीण, प्रमोद एवं केशव तिवारी आदि ने सक्रिय भूमिका का निर्वहन किया। अपराधी पर कई संगीन मामले दर्ज है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने इस आरोपी को जिला बदर करने का मन बना लिया है।