गणेश सांस्कृति समारोह का पुरूस्कार वितरण संपन्न

शिवपुरी। शिवपुरी श्री गणेश सांस्कृति समारोह समिति के तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी वर्ष 2011 की प्रतियोगिताओं के पुरूस्कार कल रात्रि में मंगलम भवन पर वितरित किए गए। कार्यक्रम की शुरूआत मुख्य अतिथि माखन लाल राठौर विधायक शिवपुरी एवं प्रहलाद भारती विधायक पोहरी ने भगवान गणेश की प्रतिमाँ पर माल्यार्पण कर की।


साथ ही दोनों विधायकों ने अपने उदबोधन में गणेश समारोह की सराहना करते हुए कहा कि अनेकता में एकता की भावना से ओतप्रोत विगत 27 वर्षो से चलने वाला गणेश समारोह शिवपुरी ही नहीं अन्य जिलों में भी लोकप्रिय होता जा रहा है। इसके लिए हम समिति के पदाधिकारियों सहित सभी कलाकारों सम्मानित समिति सदस्यों को धन्यवाद देते हैं। जिनके कारण आज यह कार्यक्रम दिन प्रतिदिन अपनी लोकप्रियता बढ़ाता चला जा रहा है। 
 
यह शिवपुरी में ही संभव है। पूड़ी, सब्जी, बूंदी व गुलाब जामुन एक-एक रूपए में लेने के लिए सारी रात भक्तों का हुजुम लगा रहता है और सभी धर्मालम्बियों इस प्रसाद को बड़े ही उत्साह के साथ ग्रहण करके चल झांकियों का आनंद लेते रहते हैं। इस अवसर पर सर्व प्रथम निर्णायकों व प्रायोजकों एवं खान पान स्टॉल लगाने बाली संस्थाओं व समितियों को स्मृति चिन्ह देकर मुख्य अतिथि व समिति अध्यक्ष ने सम्मानित किया। 
 
वहीं नृत्य प्रतियोगिता जुनियर एवं सीनियर वर्ग व फैंसी ड्रेस के विजयी प्रतियोगियों को भी समिति ने पुरूस्कार वितरण किए। अचल झांकी, सीनियर में प्रथम सिद्धि विनायक मित्र मंडल, अचल झांकी जुनियर, चल झांकी सुन्दर विमान, सुन्दर बड़ी मूर्ति, बैण्ड प्रतियोगिता आदि सभी विजयी प्रतियोगियों को समिति  की ओर से पुरूस्कार वितरित किए गए। स्वागत भाषण प्रमोद गर्ग एवं आभार रमेशचंद जैन तथा मंच संचालन महेन्द्र रावत ने किया गया।