Posts

Showing posts from August 21, 2012

40 हजार में बेच डाला नाबालिग युवती को

शिवपुरी। एक नाबालिग युवती को बेचने का मामला संज्ञान में आया। जब शिवपुरी शहर से 10 कि.मी. दूर स्थित राजा की मुढैरी में एक जाटव परिवार एक व्यक्ति ने अपने वंश चलाने के लिए 40 हजार रूपए बिहार से लाई गई नाबालिंग युवती को खरीद लिया।

ये तात्या का सम्मान है या अपमान

Image
सेन्ट्रल डेस्क शिवपुरी की उपजेल का नाम अब तात्याटोपे बंदी सुधार गृह शिवपुरी होगा। यह निर्णय आज भाजपा के दो विधायकों माखनलाल एवं रमेश खटीक की उपस्थिति में कलेक्टर शिवपुरी एवं उनके प्रतिनिधि अधिकारियों ने एक बैठक में लिया एवं इस बावत प्रस्ताव शासन को भेजने का निर्णय लिया गया। बिना आमजन या किसी इतिहासकार की उपस्थिति के यह निर्णय कुछ ऐसे लोगों ने लिया जिनका न तो इतिहास के काई रिश्ता है और न ही शिवपुरी से। समझ नहीं आ रहा इस निर्णय के माध्यम से भाजपा के कथित जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों ने तात्याटोपे का सम्मान किया है या अपमान..?  इस प्रश्र का जबाव अभी खोजा जाना शेष है कि इस तरह का निर्णय लेकर तात्याटोपे से कौन सी दुश्मनी का बदला लिया गया है।

चूनाखो में छिपे हैं डाकू, मोटरसाइकल लूटी

शिवपुरी। थाना सुभाषपुरा क्षेत्र मेंं आने वाले चूनाखो में डाकू छिपे हुए हैं। बीते रोज उन्होंने श्योपुर से आ रहे तीन लोगों पर घात लगाकर हमला किया, उनकी मोटरसाइकल और जेब में रखे रूपए लूटे और फरार हो गए। लूट के बाद लुटे पिटे तीनों लोगों ने सुभाषपुरा थाने में पहुंचकर अपने साथ हुई लूट की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने फरियादी की सूचना पर अज्ञात तीनों लुटेरों पर लूट का मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी यह स्पष्ट कह पाना मुश्किल होगा कि इस गिरोह के सदस्य 3 हैं या 13।

गोलाकांड मूर्तियां लूट कांड में 9 आरोपी चिन्हित

शिवपुरी। खनियांधाना के गोलाकोट जैन मंदिर से हुई दो पुरातत्व महत्व की बेशकीमती भगवान पाश्र्वनाथ की मूर्तियों की बरामदगी और एक आरोपी रमेशचंद गुप्ता की गिरफ्तारी के पश्चात अब इस लूटकाण्ड में बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि गिरफ्तार आरोपी रमेशचंद गुप्ता ने पुलिस पूछताछ में नौ आरोपियों के नाम उजागर किए हैं जो जयपुर, सवाईमाधौपुर, वारां और मल्हावनी पिछोर के हैं।

5 ओवरलोडेड गाडिय़ां जप्त

Image
शिवपुरी। शहर में निर्धारित सवारियां से वाहनों में अधिक सवारियों बैठाने बाले वाहनों के समाचार लगातार समाचार पत्रों में प्रकाशित किए जा रहे थे। जिन पर अनुविभागीय अधिकारी संजय अग्रवाल द्वारा कार्यवाही करते हुए पांच वाहनों को जप्त किया है।

हॉस्पिटल में पत्रकार वार्ड बनाने की मांग

शिवपुरी। पत्रकारों ने जिलाधीश शिवपुरी को बीते रोज जिला अस्पताल में पत्रकार वार्ड बनाने के लिए एक दो सूत्री मांगों को लेकर जिलाधीश आरके जैन को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें प्रथम मांग थी कि जिला अस्पताल स्पेशन पत्रकार वार्ड बनाया जाए तथा दूसरी प्रदेश शासन द्वारा चलाई जा रही सुविधाओं का लाभ पत्रकारगण को मिल सकें।