Posts

Showing posts from October 13, 2014

भारत विकास परिषद शाखा शिवपुरी का शपथग्रहण कार्यक्रम

शिवपुरी। समाजसेवा के लिए जरूरी नहीं है कि सदस्य शपथ लेने के लिये हजारों रुपये खर्च कर कार्यक्रम आयोजित करें, जबकि होना यह चाहिए कि शपथ हृदय से लेनी चाहिए,यदि हमारे मन में सच्ची समाजसेवा का भाव है तो ऐसे आयोजनों में राशि व्यय कम हो और शेष राशि का उपयोग अन्य ऐसे कार्यों में होना चाहिए जिनकी जरूरत समाज के उस वर्ग को है जो अपना जीवन यापन करने में असक्षम है उक्त उद्गार व्यक्त किए

लायन्स व लायनेय साउथ का स्वास्थ्य, शिक्षा और रक्तदान शिविर

शिवपुरी। लगातार हफ्ते भर से पीडि़त मानवता की सेवा में कार्यरत समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ के सेवा सप्ताह का समापन गत दिवस पीस पोस्टर प्रतियोगिता में शांति का संदेश देकर किया गया। इस कार्यक्रम के संयेाजक महिपाल अरोरा व जयप्रकाश जैन रहे।

तीन दिवसीय कृषि विज्ञान मेला अब 15 अक्टूबर से

शिवपुरी। कृषि उत्पादन एवं उत्पादकता बढ़ाने में उन्नत कृषि तकनीक के महत्व को दृष्टिगत रखते हुए राज्य शासन, किसान कल्याण तथा कृषि विकास विभाग एवं कलेक्टर जिला शिवपुरी के निर्देशानुसार खरीफ 2014 में कृषि महोत्सव अंतर्गत जिला स्तरीय तीन दिवसीय कृषि विज्ञान मेला का शुभारंभ अब 15 अक्टूबर 2014 को पूर्वान्ह 11 बजे से कृषि विज्ञान केन्द्र पिपरसमा, शिवपुरी में किया जाएगा।

11 स्वास्थ्य अधिकारी एवं कर्मचारियों के विरूद्ध कार्रवाई

शिवपुरी। राज्य सलाहकार एन.एच.एम भोपाल एवं डॉक्टर एक्सप्रेस के दल द्वारा शिवपुरी जिले के विकासखण्डों की स्वास्थ्य संस्थाओं तथा ग्राम आरोग्य केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान ममता अभियान के अंतर्गत की जाने वाली गतिविधियों तथा मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य के ममता प्रेरणा पंचरत्न प्रोटोकॉल तथा अन्य कार्यों में अनियमितता पाए जाने पर 11 स्वास्थ्य अधिकारी एवं कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई की गई है।

नपं के बाबू व उसके मामा के साथ हुई लूट, एक गिरफ्तार,तीन फरार

शिवपुरी। जिले के कोलारस क्षेत्र में पड़ोरा के पास बीती शाम चार मोटरसाइकिल पर सवार बदमाशों ने कोलारस नगर पंचायत में पदस्थ बाबू जाहिद खान और उसके मामा को लूट लिया। उक्त बदमाश एक मोबाइल और करीब तीन हजार रूपये की राशि लूटकर ले गए।

सड़क पर आई एनएसयूआई, व्यापमं घोटाले में सीबीआई जांच की मांग

शिवपुरी। प्रदेश की भाजपा सरकार के मु यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के कार्यकाल में हुए व्यापमं घोटाले में सीबीआई जांच को लेकर आज सुबह माधव चौक चौराहे पर एनएसयूआई ने धरना दिया। इसके बाद रैली के रूप में एनएसयूआई कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचे। जहां कलेक्ट्रेट का घेराव कर एक ज्ञापन राज्यपाल के नाम कलेक्टर को सौंपा।

निकाय चुनाव के लिए भाजपा-कांग्रेस में होमवर्क शुरू

शिवपुरी। आगामी नगरपालिका चुनाव हेतु भारतीय जनता पार्टी ने जहां होमवर्क शुरू कर दिया है। वहीं कांग्रेस की रणनीतिक तैयारियां लगभग शून्य है।

नपा चुनाव में कांग्रेस ने विजय शर्मा को बनाया पर्यवेक्षक

शिवपुरी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने आगामी नगरीय निकाय चुनाव हेतु युवक कांग्रेस शिवपुरी के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय शर्मा को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। श्री शर्मा को 15 अक्टूबर को सुबह 11 बजे भोपाल में प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में आमंत्रित किया गया है।

त्यौहार की रंगत पर भारी पड़ रहा दुकानदारों का अतिक्रमण

शिवपुरी। शिवपुरी शहर में दुकान के आगे खाली पड़ी जगह पर दुकान सजाने की परंपरा बहुत पुरानी है। लेकिन अब यह पंरपरा लोगों की मुसीबत का कारण बनती चली जा रही है। दीपावली पर्व के नजदीक आते ही शहर के मु य बाजार कोर्ट रोड, सदर बाजार, हलवाई खाना, टेकरी सहित अनेक स्थानों पर दुकानदारों ने अपने दुकान के आगे अतिक्रमण कर दुकानें सजा ली हैं।

शूअरों का शूटआउट शुरू, मृत सूअरों के आंकलन को लेकर मीडिया से बनाई दूरी

शिवपुरी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद शहर में शुरू किया गया सूअर शूट आउट अभियान कल से एक बार फिर प्रारंभ हो गया। लेकिन इस बार शूट आउट अभियान से मीडिया को दूर रखने का पूरा प्रयास हुआ। ठेकेदार ने कल रात 11 बजे पत्रकारों से कहा था कि कलेक्टर के न होने के कारण अभियान शुरू नहीं होगा। लेकिन इसके बाद सूअरों को मारने का काम शुरू कर दिया गया।

करैरा नपं अध्यक्ष रजनी साहू पर फर्जी रजिष्ट्री का आरोप

शिवपुरी। करैरा नगर पंचायत करैरा की अध्यक्ष रजनी साहू के नेशनल हाईवे से लगी सिल्लारपुर ग्राम की जमीन की फर्जी रजिस्ट्री कराए जाने का मामला उजागर हुआ है

कसीनो आॅन व्हील्स: चलती कार में जुए का फड़ चल रहा था भाजपाई

शिवपुरी। खनियांधाना थानांतर्गत रेड्डी चौराहे से पुलिस ने सड़क पर दौड़ती बोलेरो में चल रहे जुए में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है जुआरियों से 12 हजार रुपए भी जब्त किए गए हैं जुआरियों में भाजपा मंडल अध्यक्ष का भतीजा भी शामिल है।