Posts

Showing posts from May 21, 2013

शिवपुरी के विजय टॉपटेन सूची में शामिल

शिवपुरी-शिक्षा के क्षेत्र में प्रतिवर्ष शिवपुरी से कई प्रतिभावान बच्चे टॉपटेन में अपनी जगह बनाते है। इसी प्रकार वर्ष 2012-13 में माध्यमिक शिक्षा मण्डल द्वारा आयोजित परीक्षाओ में शामिल होकर शिवपुरी के एक होनहार बालक ने अपना तथा अपने जिले का नाम रोशन करते हुए टॅापटेन सूची में स्थान प्राप्त किया है। आज घोषित परीक्षा परिणाम में वह 10वें स्थान पर है।

दबंग दरोगा की कार्यवाही से अपराधियों में खौफ, जनमानस में राहत

शिवपुरी/बदरवास-दबंग दरोगा नाम से ही प्रतीत होता है कि ऐसा पुलिस अधिकारी जिसकी दबंगाई से आमजन भयभीत हो जाए लेकिन यहां दबंग दरोगा की कहावत का अर्थ ही बदल गया है। जिले के बदरवास क्षेत्र में इन दिनों दबंग दरोगा के नाम से जाने वाले एएसआई दरोगा सत्येन्द्र भदौरिया को जाना जाता है जिनके नाम से ही अपराधियों में खौफ और जनमानस में राहत का वातावरण व्याप्त है।

सब इंजीनियर ने किया शासकीय राशि का दुरूपयोग

शिवपुरी-जनपद पंचायत शिवपुरी में पदस्थ एक सब इंजीनियर द्वारा काम का मूल्यांकन करने, एम.बी.गलत भरने, स्वयं को लाभ पहुंचाने एवं शासकीय राशि का दुरूपयोग करने संबंधी शिकायत कलेक्टर को की गई है। शिकायतकर्ता ने इस संबंध में जिला कलेक्टर से मांग की है कि संबंधित अधिकारी के खिलाफ जांच की जावे और दोषी पाए जाने पर सख्त कार्यवाही हो।

दो आरोपियों के हाजिरी होती न्यायालय ने की उद्घोषणा

शिवपुरी- जिले के पिछोर क्षेत्र के प्रथम श्रेणी न्यायिक मजिस्ट्रेट आर.के.वर्मा ने क्षेत्र के ही दो आरोपियों के हाजिरी होने की उद्घोषणा आदेश जारी किए है।

महिला नेत्रियों ने विधानसभा चुनाव से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली

राजनीति इन दिनों@अशोक कोचेटा। जिले की विधानसभा सीटों में एक ओर जहां सभी दलों में पुरूष कार्यकर्ताओं में टिकिटों के लिए जबरदस्त प्रतिस्पर्धा चल रही है। वहीं दूसरी ओर महिला नेत्रियों में निराशा व्याप्त है। कांग्रेस में जहां करैरा से श्रीमती शकुंतला खटीक उत्साह के साथ टिकिट की दौड़ में जुटी हुई हैं वहीं भाजपा में यशोधरा राजे के अलावा सूपड़ा साफ है। यशोधरा राजे को महिला कोटे में शामिल करना भी एक तरह से अन्याय है। महिला नेत्रियों ने टिकिट की दौड़ में एक तरह से खुद ही हार स्वीकार कर ली है।

गर्मी का प्रकोप: सूखी घास में आग लगी आग से मची अफरा तफरी

शिवपुरी। शहर के मध्य डॉ.मोघे वाली गली में मंगलवार दोपहर के समय अचानक वहां खड़ी सूखी घास लगने से स्थानीय लोगों में अफरा तफरी मच गई है। आग को समय रहते काबू करने के लिए तत्काल पुलिस कंट्रोल रूम को सूचित किया गया जहां से मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड ने समय रहते आग पर काबू पा लिया। आग कैसे और किन कारणों से लगी यह ज्ञात नहीं हो सका लेकिन समय रहते एक बड़ा हादसा टल गया।

श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन कोलारस में कल

शिवपुरी। मप्र श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन कल कोलारस तहसील में होटल फूलराज में आयोजित किया जाएगा। जिसमें युवा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष की घोषणा की जाएगी और बाद में ब्लॉक कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा।

सूने घर में नाबालिग से की युवक ने छेड़छाड़

शिवपुरी। जिले भर में आए दिन छेडख़ानी की घटनाऐं सामने आ रही है कहीं कोई युवती शौच को जाती है तो कहीं कोई युवती घर में अकेली रह जाती है ऐसे में अपनी घिनौनी हरकत को पूरा करने का कई मनचले युवक प्रयास करने की फिराक में रहते है लेकिन समय रहते बालिका अथवा युवती चिल्ला जाती है तो आरोपी मौके से भाग खड़ा होता है।

सल्फास का सेवन किए युवक की उपचार के दौरान मौत

शिवपुरी। जिले के करैरा थाना क्षेत्र के ग्राम टीला में एक युवक ने किन्हीं अज्ञात कारणों के चलते सल्फास का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त करने की कोशिश की, इस बात की खबर जैसे ही युवक के परिजनों को लगी तो वे उसे गंभीर अवस्था में उपचार के लिए झांसी ले जाने लगे, लेकिन झांसी जाते समय उपचार से पहले ही युवक ने रास्ते में दम तोड़ दिया। पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।

विवाह समारोह से लौट रहे दो पुलिसकर्मी रास्ते में गिरे, हुए घायल

शिवपुरी। देशभक्ति जनसेवा का दंभ भरकर जब अपनी ड्यूटी समाप्त कर शादी समारोह में गए दो पुलिसकर्मी राते में लौटते समय बाईक फिसलन ने गिर गए। जिससे दोंनो पुलिसकर्मियों के हाथ-पैर में चोंटें आई है। जिन्हें रात में ही उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। दोनों ही हालत गंभीर बताई गई है जहां डॉक्टर इन घायलों का उपचार कर रहे है।

दो बाईकों की टक्कर में एक की मौत, चार घायल

शिवपुरी। जिले के बदरवास थानांतर्गत आने वाले ग्राम सुमैला में रात के समय एक विवाह समारोह में जा रहे दो बाईक सवारों की आपसी भिड़ंत में एक मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए है। पुलिस ने सभी घायलों को उपाचर के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

टायर बनाने के धागे से भरा हुआ ट्रक धूं-धूं कर जला, शॉर्टसर्किट बना कारण

शिवपुरी। गर्मी का प्रकोप इतना भयंकर है कि बदन झुलसाने वाली गर्मी से राहत पाने के लिए व्यक्ति छांव की तलाश करते है तो वहीं आए दिन शार्टसर्किट के कारण भी कई जगह आगजनी की घटनाऐं घट जाती है। आगजनी की इसी तरह की घटना कोलारस में सामने आई जहां कैलादेवी बेयर हाउस के समीप बीती रात्रि 11 बजे एक ट्रक में शॉट सर्किट से आग लग गई। जिससे ट्रक धूं-धूं कर जल उठा और उसमें भरा लाखों रूपयों का टायर बनाने का धागा ट्रक सहित राख हो गया। चार घंटे बाद आग पर काबू पाया गया। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया।

अवैध कट्टा सहित युवक धराया, एक कट्टा व दो जिंदा कारतूस बरामद

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बीती शाम मुखबिर की सूचना पर एक युवक को 315 बोर का कट्टा और दो जिंदा राउण्ड सहित नए बस स्टेण्ड क्षेत्र से मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया। पुलिस ने पकड़ गए आरोपी के विरूद्ध धारा 25, 27 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।

55 लीटर अवैध शराब बराब सहित तस्कर पकड़ाया

शिवपुरी। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एक शराब तस्कर को 55 लीटर शराब सहित पकड़ लिया। पकड़े गए शराब तस्कर ने पुलिस को बताया कि वह खरीददार का इंतजार बस स्टेण्ड पर कर रहा था।  पुलिस ने पकड़े गए शराब तस्कर के खिलाफ 34 आबकारी एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर लिया है।