Posts

Showing posts from May 10, 2013

जिस्म के सौदागर मंडी अध्यक्ष व रैकेट को सात साल की कैद

शिवपुरी। कृषि उपज मण्डी बैराढ़ के अध्यक्ष अशोक बेडिय़ा सहित तीन लोगों को द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश रमेश श्रीवास्तव ने अपने एक अहम फैसले में धारा 4 अनैतिक देह व्यापार अधिनियम के तहत दोषी पाया और सभी को सात-सात साल की सश्रम सजा व एक-एक हजार रूपये के अर्थदण्ड से दण्डित किया है।

छोटे खां क्रिकेट अकादमी का अनूठा आयोजन

शिवपुरी-शहर में क्रिकेट की ख्याति के रूप में जाने-पहचाने वाले वरिष्ठ क्रिकेट खिलाड़ी छोटे खां द्वारा स्व.क्रिकेटरों को याद करते हुए  उनकी स्मृति में एक दिवसीय सौहाद्रपर्ण मैच का आयोजन कल 12 मई 2013 को स्थानीय पोलोग्राउण्ड मैदान में प्रात: 6 बजे से क्रिकेट खिलाड़ी छोटे खां क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में किया जा रहा है।

गुटखा ना मिलने पर महिला को मारा चाकू

शिवपुरी-जिले के बैराड़ थाना क्षेत्रांतर्गत आने वाले बैराढ़ कस्बे में परचूनी की दुकान चलाने वाली एक महिला ने जब ग्राहक को गुटखा नहीं दी तो उसने अपने साथी के साथ मिलकर दुकान मालिकन को चाकू मार दिया, इसी बीच बचाव के लिए आई एक अन्य महिला को सामान लेने आए ग्राहक बदमाशों ने लाठी व पत्थरों से पीटकर लहुलूहान कर दिया और मौके से फरार हो गए।

कार्यालय, नगर परिषद कोलारस जिला शिवपुरी (म.प्र.)

क्रमांक/निर्माण/नं.प./405कोलारस, दिनांक 06.05.13 द्वितीय निविदा आमंत्रण सूचना एतद् द्वारा लोक निर्माण में नवीन पंजीकरण प्रणाली में पंजीकृत ठेकेदारों से निम्नलिखित कार्यों हेतु नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की जल प्रदाय एस.ओ.आर. 10/05/2012(समस्त संशोधनों सहित) पर प्रतिशत दर के आधार पर प्रपत्र अ में निविदिाऐं 28.05.13 को सायं 5:30 बजे तक नगर पंचायत कार्यालय में पंजीकृत डाक अथवा कोरियर के माध्यम से आमंत्रित की जाती है, जो दिनांक 29.05.13 को दोप.3:30 पर उपस्थित ठेकेदारों के समक्ष खोली जावेंगी।

उजागर होने लगा है नपा की सीसी सड़कों का भ्रष्टाचार

शिवपुरी। नगरपालिका शिवपुरी में हो रहे भ्रष्टाचार ने सारी हदें पार कर दी हैं और अब तो ठेकेदारों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की सांठगांठ ने सीसी सड़क निर्माण में जो भ्रष्टाचार किया है वह धीरे-धीरे जनता के आगे उजागर होना शुरू हो गया है। डाली गई सीसी सड़कें अब उखडऩा शुरू हो गई हैं।

नई दवा नीति के विरोध में आज रहे मेडीकल स्टोर बंद

शिवपुरी। ऑल इण्डिया कैमिस्ट एसोसिएशन के आव्हान पर शासन की नई दवा नीति के विरोध में भारत के साथ शिवपुरी जिले में भी आज सभी मेडीकल स्टोर बंद रहे और जिले के समस्त दवा विक्रेताओं ने नई दवा नीति के विरोध में अपना विरोध दर्ज कराते हुए कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा और रैली की शक्ल में बाजारों में घूमे।

विधानसभा टिकिट की दौड़ में महराजा खेमे को टक्कर देगा राजा खेमा

शिवपुरी। भले ही केन्द्रीय मंत्री और स्थानीय सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने संसदीय क्षेत्र में प्रभावी भूमिका में हैं, लेकिन सिंधिया समर्थकों की कमजोरी का फायदा इस बार दिग्गी खेमा उठाने के मूड में है। चुनावी वर्ष में इस खेमे ने तीन सिंधिया समर्थकों राकेश गुप्ता, विजय शर्मा, लक्ष्मीनारायण धाकड़ को तोड़कर उनके सहारे अपनी रणनीति बनाने की योजना बनाई है।

रिटायर्ड लाइनमेन की जहर खाने से मौत

पिछोर/ शिवपुरी। पिछोर थानांतर्गत संकटमोचन कालोनी निवासी एक रिटायर्ड विद्युत लाइनमेंन ने अज्ञात कारणों के चलते जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिसे चिकित्सकों द्वारा जिला अस्पताल रैफर किया गया वहां से ग्वालियर ले जाते समय रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

बहू ने छेड़छाड़ का किया विरोध तो जेठ ने की मारपीट

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र के फतेहपुर में एक जेठ ने अपनी बहू को अपनी हवश का शिकार बनाने का प्रयास किया, लेकिन वह अपने इन मंसूबों में कामयाब नहीं हुआ तो उसने बहू की मारपीट कर वहां से भाग निकला। जेठ और बहू के पवित्र रिश्ते को कलंकित करने वाले इस घटनाक्रम में पुलिस ने पीडि़त बहू की शिकायत पर से आरोपी जेठ के विरूद्ध भादवि की धारा 354 सहित 456, 323 का मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

फलदान समारोह में हर्ष फायर से एक युवक घायल, किया ग्वालियर रैफर

शिवपुरी। बैराड़ थाना क्षेत्र के ग्राम ऐथवाया में आयोजित एक फलदान समारोह में हर्ष फायर से एक युवक गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे पहले शिवपुरी अस्पताल लाया गया और इसके बाद उचित इलाज के लिए ग्वालियर रैफर कर दिया। पुलिस ने इस मामले में एक युवक के खिलाफ भादवि की धारा 308 के तहत प्रकरण कायम कर लिया।

शौच के लिए गए युवक को घेरकर लगाई पिटाई

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्रान्र्गत आने वाले ग्राम रातौर मे कल रात एक ही परिवार के चार सदस्यों और उनके एक मित्र ने शौच से लौटकर आ रहे एक युवक को घेर लिया और उसकी निर्ममतापूर्वक पिटाई लगा दी। पुलिस ने इस मामले को संज्ञान में ले लिया है और जांच शुरू कर दी है। पिटाई लगाने के कारण पीडि़त युवक के घर कुछ समय पहले हुई चोरी बताई जा रही है।

भविष्य में इस तरह की कोई गलती नही होगी: एसपी शिवपुरी

शिवपुरी। निर्धारित समय पर एक मामले में वेरिफिकेशन रिर्पोट पेश नही करने के लिए शिवपुरी के एसपी रमन सिंह सिकरवार ने गुरूवार को अदालत से माफी मागीं।

अद्र्धनारेश्वर पर विगत सात वर्षों से जारी है अमावस्या का भण्डारा

Image
शिवपुरी। मानव जीवन में कई तरह के उतार-चढ़ाव आते हैं। कभी सुख कभी दुख के चक्कर में पड़ा व्यक्ति हर तरह के उपाय कर अपने दुखों को दूर करने का प्रयास करता है। यदि वह सभी चक्करों को छोड़कर अपने पितरों को मनाने का प्रयास करे तो वह सुख-समृद्धि जीवन को प्राप्त कर सकता है।

वायुसेना में भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित

शिवपुरी -भारतीय वायुसेना में सैनिकों की भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। जिसके तहत अखिल भारतीय वायु सैनिक चयन परीक्षा अगस्त 2013 यह परीक्षा देश स्तर पर अगस्त 2013 में वायु सैनिक केन्द्रों पर ग्रुप 'एक्सÓ(तकनीकी) ट्रेडों के लिये आयोजित की जाएगी।

नियम तोडऩे वालों पर सख्त हुई पुलिस

शिवपुरी-शहर में बढ़ते यातायात को सुव्यवस्थित तरीके से संचालित करने के लिए शहर के चौराहों पर सिग्नल की व्यवस्था की है ऐसे में पहले तो यातायात पुलिस आमजन व वाहन चालकों को इस संदर्भ में समझाईश देते रहे लेकिन गुरूवार को यातायात पुलिस ने सख्त कार्यवाही करते हुए सिग्नल तोडऩे वालों को पकड़ा और उनके विरूद्ध चालानी कार्यवाही की।

शिवपुरी का शिवम फ्रांस में फेसबुक के माध्यम से तिरंगा फहराने को आतुर

शिवपुरी- शिवपुरी का नाम विश्व के नक्शे पर फहराने को आतुर शिवम त्रिपाठी आई.आई.टी. दिल्ली से बी.टेक करने के बाद एच.ई.सी. पैरिस यूनीवर्सिटी में एम.एस.फायनेंस की डिग्री प्रोजेक्ट वर्क में फीड योर फ्यूचर जो कि भारतीय सामाजिक चुनौतियों पर आधारित वीडियो क्लीपिंग पर आपके वोट चाहता है